उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: 50 किलो चांदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, वाराणसी में होनी थी सप्लाई

By

Published : Sep 29, 2020, 3:29 AM IST

यूपी के चंदौली में आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में 2 तस्कर को 50 किलो चांदी के साथ गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए चांदी की अनुमानित कीमत 18 लाख रुपए बताई जा रही है.

50 किलो चांदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार.
50 किलो चांदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार.

चंदौली:आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है. डीडीयू जंक्शन पर चेकिंग के दौरान प्लेटफॉर्म से 2 तस्कर को 50 किलो चांदी के साथ गिरफ्तार किया गया. इसकी अनुमानित कीमत 18 लाख रुपए बताई जा रही है. फिलहाल जीआरपी ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

दअरसल, बिहार चुनाव के मद्देनजर आरपीएफ, जीआरपी व रेलवे की क्राइम ब्रांच टीम स्टेशन पर चेकिंग अभियान चला रही है. इस दौरान प्लेटफॉर्म 7 और 8 के पश्चिमी छोर पर दो संदिग्ध व्यक्ति बैग लेकर खड़े दिखाई दिए. इस दौरान पुलिस को देखते ही दोनों युवक सकते में आ गए. वहीं जब दोनों के बैग की तलाशी ली गई, तो उसमें भारी मात्रा में चांदी पायी गयी.

तस्करों ने पूछताछ में बताया कि चांदी की खेप 02307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस से हावड़ा से लेकर वाराणसी जा रहे थे. इनकी तरफ से बरामद चांदी से सम्बंधित किसी भी तरह का कोई पेपर नहीं दिखाया जा सका.

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त रविंद्रनाथ दास और जयदीप दोनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जो चांदी की तस्करी कर वाराणसी में सप्लाई करने जा रहे थे. इस बीच स्टेशन पर ही इन्हें रेलवे एजेंसियों ने पकड़ लिया. दोनों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही वाराणसी से पहुंची सेल टैक्स विभाग की टीम भी मौके पर पहुचंकर जांच में जुटी है.

गौरतलब है कि भारतीय रेल तस्करी का मुफीद साधन बन गई है. डीडीयू जंक्शन पर राजधानी समेत तमाम मेल एक्सप्रेस ट्रेनों से प्लेटफार्म पर चेकिंग के दौरान सोना, चांदी नगदी समेत गांजा पकड़े गए हैं. खासकर बंगाल से आने वाली ट्रेनो में तस्करी के मामले ज्यादा सामने आते हैं.

आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि चेकिंग के दौरान दो तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से 50 किलो चांदी बरामद हुई है. जिसकी डिलीवरी वाराणसी में होनी थी. फिलहाल मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-चंदौली: इंडियन एयर गैस फैक्ट्री में धमाका, 3 मजदूर घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details