उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: एक बार फिर रेल हादसा टला, ओवरलोडिंग से पुल अप नहीं हो सकी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के चंदौली में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दीनदयाल उपाध्याय जंक्सन पर जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में ओवरलोडिंग होने की वजह से ट्रेन पुल अप नहीं हो सकी.

By

Published : Oct 25, 2019, 11:53 PM IST

एक बार फिर टला रेल हादसा.

चंदौली:एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई और बड़े हादसे की शिकार होने से जोधपुर हावड़ा ट्रेन बाल बाल बच गई. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रेल प्रशासन को उस वक्त असहज होना पड़ा. जब जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में ओवरलोडिंग होने की वजह से पुल अप नहीं हो सकी. बाद में पार्सल स्टाफ की मदद से पार्सल उतारा गया. उसके बाद जाकर ट्रेन रवाना हो सकी. गनीमत रही समय रहते मामला सामने आ गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

एक बार फिर टला रेल हादसा.
जोधपुर से लोड किया गया माल
इस ट्रेन में पार्सल जोधपुर से लोड किया गया था, जो जोधपुर की प्राइवेट एजेंसी को दी जानी थी. उस एजेंसी ने लाभ के चक्कर में मानक के विपरीत क्षमता से कहीं अधिक माल लोड कर दिया. इससे पार्सल बोगी की स्प्रिंग पूरी तरह बैठ गई थी, लेकिन किसी तरह उसे यहां तक लाया गया. इंजन बदलने के दौरान इसका खुलासा हो सका.

जोधपुर एक्सप्रेस में में पार्सल लोड किया गया था, जो कि क्षमता से कहीं ज्यादा था. इसकी वजह से ट्रेन पुल अप नहीं कर सकी. बाद में पार्सल उतारकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया. पार्सल ओवरलोडिंग को लेकर जोधपुर रेलवे को अवगत करा दिया गया है. एजेंसी के खिलाफ रेल भाड़े का 6 गुना पेनाल्टी की कार्रवाई की जाएगी.
-हिमांशु शुक्ला, स्टेशन डायरेक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details