उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारी मात्रा में एथेनॉल के साथ 3 गिरफ्तार, चुनाव के दौरान हुई इस कार्रवाई से आबकारी विभाग पर उठे सवाल

By

Published : Feb 23, 2022, 4:47 PM IST

पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने बुधवार को अलीनगर थाने के नसीरपुर पट्टी गांव में सड़क किनारे स्थित अहाते से भारी मात्रा में मिलावटी शराब बनाने के सामान के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर गांव में सड़क किनारे स्थित पप्पू यादव के अहाते में छापेमारी की.

etv bharat
भारी मात्रा एथेनॉल के साथ 3 गिरफ्तार

चंदौली: विधानसभा चुनाव और आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम सक्रिय हो चुकी है. इसी क्रम में बुधवार को अलीनगर थाने के नसीरपुर पट्टी गांव में सड़क किनारे स्थित अहाते से भारी मात्रा में मिलावटी शराब बनाने के सामान के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इस दौरान मौके से 16 सौ लीटर एथेनॉल के साथ ही एक कार और बुलेट बाइक मिली है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है लेकिन आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई की टाइमिंग उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

पुलिस को सूचना मिली कि नसीरपुरपट्टी गांव में अवैध शराब बनाने का काम चल रहा है. इसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम सक्रिय हो गई. पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर गांव में सड़क किनारे स्थित पप्पू यादव के अहाते में छापेमारी की.

इस दौरान मिलावटी शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला 1600 लीटर एथेनॉल बरामद किया. साथ ही अलीनगर के वार्ड नंबर पांच निवासी श्रवण चौहान, अनीश चौहान और पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ेंःनकली शराब बनाने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 500 लीटर मिलावटी शराब बरामद


गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक मारुती कार और बुलेट समेत दो बाइक भी मिलीं. पुलिस वाहन को कब्जे में लेकर थाने ले आई. पुलिस ने आशंका जताई है कि एथेनॉल से मिलावटी शराब बनाई जा सकती थी. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. इस मौके पर अलीनगर पुलिस के अलावा आबकारी टीम में निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह समेत अन्य लोग शामिल रहे.

गौरतलब है कि पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ उस वक्त कार्रवाई की जब चुनावी माहौल है. वहीं, आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि यहां अपमिश्रित शराब बनाने का खेल काफी दिनों से चल रहा था. हालांकि चुनाव के दौरान की गई इस कार्रवाई को सियासी चश्मे से भी देखा जा रहा है. साथ ही पुलिस और आबकारी विभाग की इस कार्रवाई पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details