उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पाकिस्तानी मंत्री के कबूलनामे पर शहीद के परिजन बोले, सरकार सबक सिखाए

By

Published : Oct 31, 2020, 5:27 PM IST

Updated : Oct 31, 2020, 5:50 PM IST

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी के कबूलनामा के बाद एक बार फिर शहीद हुए परिजनों के जख्म हरे हो गए हैं. ईटीवी भारत ने पुलवामा में शहीद हुए चंदौली के सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव के परिजनों से खास बातचीत की. जानिए क्या कुछ कहा उन्होंने...

देखें शहीद अवधेश के परिजनों से खास बातचीत.
देखें शहीद अवधेश के परिजनों से खास बातचीत.

चंदौली: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान अब तक हर स्तर पर अपनी सहभागिता से इनकार करता रहा है, लेकिन अब पाकिस्तान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले को लेकर अपनी कामयाबी बताई है. यही नहीं इस हमले को प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में देश की बड़ी कामयाबी करार दिया है. हालांकि बाद में पाकिस्तान के मंत्री की तरफ से एक नया बयान जारी किया गया, जिसमें पुलवामा हमले के बाद में भारत को सबक सिखाने की बात कही. पाकिस्तान के इस बयान के बाद देश में गुस्सा है तो वहीं इस हमले में शहीद हुए परिजनों के जख्म फिर से हरे हो गए हैं. नापाक 'पाक' के इस बयान को शहीद के परिजन पाकिस्तानी फितरत करार दे रहे हैं. वे सरकार से एक और सर्जिकल स्ट्राइक की मांग कर रहे हैं.

देखें शहीद अवधेश के परिजनों से खास बातचीत.
पुलवामा में शहीद हुए चंदौली के सीआरपीएफ के जवान अवधेश यादव के परिजन पाकिस्तानी मंत्री के इस बयान के बाद काफी आक्रोशित हैं. शहीद के पिता हरिकेश यादव ने कहा कि सरकार के पास अब सुबूत हो गया है. इसको लेकर वह यूनाइटेड नेशन से लेकर दुनिया के किसी भी पटल पर सुबूत के रूप में पेश कर सकते हैं. उन्होंने सरकार से एक बार फिर पाकिस्तान को सबक सिखाए जाने की मांग की है. पाकिस्तान ने अगर हमारे देश में घुसकर हमला किया है, तो हमें भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए.
बदले बयान को बताया पाकिस्तानी फितरतशहीद अवधेश के पिता ने पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी के पुलवामा हमले के कुबूलनामा के बाद नए बयान को पाकिस्तान की फितरत बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की पहले से फितरत रही है कि वह पहले आतंकियों को पनाह देकर घटना करवाती है. फिर उससे मुकर जाती है. पाकिस्तान आएदिन सीजफायर का उलंघन करते हुए उसे नकारता है.

पाकिस्तान के खिलाफ दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक

शहीद के भाई बृजेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के घमंड को तोड़ना जरूरी है. सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. इस तरह से हमारे 40 जवान शहीद हुए थे, हमें भी उसके बदले 400 आतंकियों को मारना चाहिए. सरकार और प्रधानमंत्री मोदी भी एक के बदले सौ सिर लाए जाने की बात कहते हैं.

14 फरवरी भारतीय इतिहास का काला दिन

14 फरवरी 2019 को भारतीय इतिहास के लिए काले अध्याय के रूप में जाना जाता है. इसी दिन पाकिस्तान ने कायराना हरकत को अंजाम देते हुए पुलवामा में आत्मघाती हमला किया था. इसमें देश के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद पूरा देश दहल गया था. इस हमले में चन्दौली के लाल अवधेश यादव भी शहीद हो गए थे.


Last Updated : Oct 31, 2020, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details