उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वाट टीम ने पकड़ी 90 लाख की शराब, बोरियों में छुपाकर की जा रही थी तस्करी

चंदौली में क्राइम ब्रांच व बबुरी थाना पुलिस ने उतरौत नहर पुलिया (utraut canal culvert) के पास मध्यरात्रि के बाद ट्रक पर लदी 90 लाख की शराब के साथ एक तस्कर को धर-दबोचा. शराब को छुपाकर बिहार ले जाया जा रहा था.

By

Published : Dec 18, 2021, 10:00 PM IST

स्वाट टीम ने पकड़ी 90 लाख की शराब, बोरियों में छुपाकर की जा रही थी तस्करी
स्वाट टीम ने पकड़ी 90 लाख की शराब

चंदौली :जिला शराब तस्करी का ट्रांजिट जोन (liquor smuggling transit zone) बन गया है. क्राइम ब्रांच व बबुरी थाना पुलिस ने उतरौत नहर पुलिया (utraut canal culvert) के पास मध्य रात्रि के बाद ट्रक पर लदी 90 लाख की शराब के साथ एक तस्कर को धर-दबोचा.

ट्रक को कब्जे में लेने के बाद जब पुलिस ने तलाशी ली तो प्लास्टर ऑफ पेरिस की बोरियों में 15 हजार शराब की बोतलें बरामद (Liquor bottles recovered) हुईं, जिसमें विभिन्न ब्रांडों की बोतलें शामिल हैं.

स्वाट टीम ने पकड़ी 90 लाख की शराब, बोरियों में छुपाकर की जा रही थी तस्करी

पुलिस ने वाहन के पंजीयन नंबर की ऑनलाइन पड़ताल की तो चेचिस नंबर भी कूटरचित पाया गया. इस मामले में पुलिस ने वाहन चालक व मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

इसे भी पढेंःमुठभेड़ के बाद दो शराब तस्कर गिरफ्तार, ऐसे कर रहे थे तस्करी

रामवीर सिंह, सीओ चकिया ने बताया कि अवैध शराब के तस्करी की मुखबिर खास से सूचना मिलने के बाद स्वाट टीम व थाना बबुरी की पुलिस ने उतरौत नहर पुलिया के पास दबिश देकर एक तस्कर को ट्रक समेत दबोच लिया.

पुलिस ने पकड़े गए उक्त ट्रक पर लदे प्लास्टर ऑफ पेरिस की बोरियों में 15 हजार बोतल अवैध शराब को छुपाकर बिहार ले जाया जा रहा था. इसकी कीमत 90 लाख बतायी जा रही है.

पकड़े गए शराब तस्कर ने पूछताछ में बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन मालिक अवैध अंग्रेजी शराब बिहार तस्करी का कार्य करता है. बिहार सीमा में प्रवेश करते ही मुझे शराब पहुंचाने वाले ठिकाने की जानकारी मोबाइल पर प्राप्त होती.

वह अपनी आजीविका के लिए अवैध शराब की तस्करी का कार्य करता है. इसी सिलसिले में वह गत दिनों मथुरा में पकड़ा गया और जेल भी गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details