उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संजय सिंह बोले- मैं WFI अध्यक्ष हूं, मुझे कोई निलंबित नहीं कर सकता

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 27, 2023, 10:51 PM IST

चंदौली में भारतीय कुश्ती संघ (Indian Wrestling Association) के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह (Sanjay Singh) का भूमिहार ब्राह्मण युवा सेना ने जोरदार स्वागत किया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए हैं.

ि
ि

संजय सिंह ने कहा.

चंदौलीः भारतीय कुश्ती संघ के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह अपने पैतृक गांव झांसी पहुंचे. जनपद में उनके प्रथम आगमन पर उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान खेल मंत्रालय द्वारा निलंबन की कार्रवाई पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह लोकतांत्रित द्वारा चुने गए है. इसलिए उन्हें कोई निलंबित नहीं कर सकता है.

मीडिया से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ का यह चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हुआ था. इस फेडरेशन से जुड़े 50 मतों में 47 वोट पड़े. उन्हें 40 मत और विपक्ष के प्रत्याशी को 7 मत मिले. वह इस चुनाव में बड़े अंतर से निर्वाचित हुए हैं. इसलिए उन्हें कोई निलंबित नहीं कर सकता है. वह आज भी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. उन्होंने कहा कि खेल मंत्रालय ने उनकी कार्रवाई को निलंबित किया है, न कि फेडरेशन को निलंबित किया है. वह सरकार के सामने अपना पक्ष रखेंगे. इसके अलावा जरूरत पड़ी तो वह विधिक राय लेकर कानूनी प्रक्रिया की मदद लेंगे. अपने गृह जनपद चंदौली में कुश्ती के स्तर को बढ़ाने के लिए उन्होंने कहा कि जल्द ही एक साईं सेंटर के स्थापना की जाएगी. साथ ही कहा कि यहां के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

भूमिहार ब्राह्मण युवा सेना ने किया स्वागत
चंदौली में भूमिहार ब्राह्मण युवा सेना के पदाधिकारियों ने झांसी गांव पहुंचकर नवनिर्वाचित कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह का स्वागत किया. साथ ही माल्यार्पण व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. गांव निवासी अखिलेश सिंह शांडिल्य ने कहा कि संजय सिंह बबलू जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं. उनकी अध्यक्षता में कुश्ती के क्षेत्र में देश नये कीर्तिमान हासिल करेगा और पिछड़े हिस्सों से आने वाले खिलाड़ियों को भी ज्यादा मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि संजय सिंह के अध्यक्ष बनने से पूर्वांचल के खिलाडियों का भी मनोबल बढ़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें- निर्माणाधीन मकान की छत अचानक गिरी, 3 मजदूरों की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

यह भी पढ़ें- आरोपः भाभी पर आया दिल, पत्नी को छत से फेंक कर उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details