उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

थाने में बीजेपी नेता की पिटाई मामले पर पुलिस का नहले पर दहला, जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : Sep 30, 2021, 7:04 PM IST

Updated : Sep 30, 2021, 9:47 PM IST

चंदौली में सैयदराजा थाने में बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष विशाल मद्धेशिया और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. घटना के विरोध में मंगलवार की रात बीजेपी नेता थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए. वहीं गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दारोगा के समर्थन में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया.

sp workers protest against police beaten bjp leader at police station in chandauli
sp workers protest against police beaten bjp leader at police station in chandauli

चंदौली: सैयदराजा थाने में बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष विशाल मद्धेशिया और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट का मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. इसके विरोध में मंगलवार की रात को बीजेपी नेताओं ने थाना परिसर में ही धरना दिया था. राजनीतिक दबाव के कारण आरोपी दारोगा जयप्रकाश यादव सहित चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया. बुधवार की शाम दारोगा जयप्रकाश यादव ने भी विशाल मद्धेशिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया.

बीजेपी नेता की पिटाई मामले में दर्ज FIR

दारोगा जयप्रकाश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता थाने में तैनात सिपाही की इंसास रायफल छीन रहे थे और उसके साथ गाली-गलौच कर रहे थे. समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को जनपद में बिगड़ रही कानून-व्यवस्था व भाजपा जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में सैयदराजा थाना परिसर में दारोगा के साथ किए गए दुर्व्यवहार के विरोध में जुलूस निकाला और बिछियां में प्रदर्शन किया.

बीजेपी नेता की पिटाई मामले में दर्ज FIR



एसआई जयप्रकाश यादव ने तहरीर में आरोप लगाया कि मंगलवार की शाम वो चालानी रिपोर्ट दाखिल कर रहे थे. इतने में बाहर से शोर गुल की आवाज सुनाई दी. बाहर निकलकर देखा तो विशाल मद्धेशिया उर्फ टुनू संतरी ड्यूटी पर तैनात आरक्षी कृष्ण कुमार सिंह की इंसास रायफल छीन रहे थे और पुलिसवालों के साथ गाली-गलौच कर रहे थे. धमकी दे रहे थे कि इसी रायफल से पूरे थाने का सफाया कर दूंगा.

चंदौली में प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता

एसआई जयप्रकाश यादव की तहरीर के अनुसार बीजेपी नेता ने आरक्षी को पटक दिया और गला दबाकर जान से मारने का प्रयास करने लगे. उन्होंने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर टुन्नू को सिपाही से अलग किया. इसके बाद बीजेपी नेता खुद जोर-जोर से अपने मुंह पर मारने लगे. इससे टुन्नू कबाड़ी के मुंह से खून निकलने लगा. उन्होंने अपने साथियों को भी बुला लिया और धरने पर बैठ गए. एसआई की तहरीर के आधार पर टुन्नू कबाड़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Mahant Narendra Giri Death Case: हरिद्वार में पूछताछ के बाद आनंद गिरि को लेकर प्रयागराज लौटी CBI



मंगलवार को सैयदराजा थाने में तैनात दारोगा ने मंगलवार की रात पैरवी करने गए बीजेपी कार्यकर्ता विशाल मद्धेशिया उर्फ टुन्नू के साथ मारपीट की थी. इसमें बीजेपी नेता को गम्भीर चोट आई थी. वारदात से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में ही धरना दिया. जानकारी होते ही जिलाध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौके पर पहुंच गए.

वहीं मामला बढ़ता देख सीओ सदर भी सैयदराजा थाने पहुंच गए. इसके बाद भाजपा नेता एफआईआर और निलंबन की कार्रवाई करने की जिद पर अड़ गए. इसके बाद एसपी के निर्देश आरोपी दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया. साथ ही गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया.

Last Updated : Sep 30, 2021, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details