उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर जलाने संबंधित पोस्ट पर कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में सोशल मीडिया पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर जलाने संबंधित पोस्ट से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने बबुरी थानाध्यक्ष को पत्रक सौंपा. उन्होंने ऐसा करने वाले राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की.

By

Published : Apr 19, 2021, 2:35 AM IST

baburi police station chandauli
बबुरी थाना.

चंदौली : जनपद के बबुरी थाना क्षेत्र के बनौली कला ग्राम सभा में बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर जलाने संबंधी पोस्ट पर बवाल मच गया है. सपा कार्यकर्ताओं ने बबुरी थानाध्यक्ष को पत्र लिखकर आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है.

क्या है पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के सदर ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद पासवान ने राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर सोशल मीडिया पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर जलाए जाने और आपत्ति जनक भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने बबुरी थानाध्यक्ष को पत्रक सौप कर कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता का अपमान सपा कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. बाबा साहब की तस्वीर जलाना व उन्हें अपमानित करना राष्ट्रद्रोह के समान है.

ये भी पढ़ें:जिले की पहली निर्विरोध प्रधान बनेंगी रमा देवी

इस संबंध में थानाध्यक्ष सतेंद्र विक्रम सिंह ने कार्यकर्ताओं को मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि जगह को चिन्हित कर तथा फोटो पोस्ट करने वाले का पता लगा कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. पत्रक सौंपने वालों में मनीष यादव, मुलायम यादव, दिलीप मौर्य, अरविंद पासवान, सुजीत मौर्या शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details