उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक सिर्फ प्रोपोगेंडा है: सपा नेता राजनारायण बिंद

By

Published : Jan 7, 2022, 6:23 PM IST

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करने चन्दौली पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद और प्रदेश सचिव डॉ. विनोद बिंद भाजपा सरकार व पीएम मोदी पर जमकर बरसे. इस दौरान प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को बीजेपी की सोची-समझी साजिश बताया.

etv bharat
चन्दौली पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद

चंदौली: समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद और प्रदेश सचिव डॉ. विनोद बिंद पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करने शुक्रवार को चन्दौली पहुंचे. इस दौरान वो भारतीय जनता पार्टी की सरकार व पीएम मोदी पर जमकर बरसे. प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को बीजेपी की सोची-समझी साजिश बताया. तो वहीं प्रदेश सचिव डॉ. विनोद बिंद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ बहकावे की राजनीति कर रही है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से जिले में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद व प्रदेश सचिव डॉ. विनोद बिंद जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. सपाइयों ने इन नेताओं का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके बाद दोनो नेताओं ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.गंजी प्रसाद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. वहीं माल्यार्पण के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान दोनों नेता भाजपा सरकार व पीएम मोदी पर हमलावर हो गए.

इस दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के सवाल पर प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने कहा कि उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है, यह सिर्फ प्रोपोगेंडा है. प्रदेश महासचिव ने कहा कि उनके कार्यक्रम स्थल पर सात हजार कुर्सियां लगी थीं.जबकि वहां केवल सात सौ लोग थे.इसलिए पीएम मोदी ऐन वक्त पर प्रोटोकॉल चेंज कर सड़क मार्ग से गए. अचानक बदले हालात में पुलिस प्रशासन किसानों को उठाकर फेंक नहीं देंगे. यज सब भाजपा की सोची समझी साजिश है.

इसके साथ ही प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने यूपी चुनाव पर बोलते हुए कहा कि सामाजिक व्यवस्था में परिवर्तन लाया जाएगा. पिछड़ों को जोड़कर 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाई जाएगी. जनता को समाजवादी पार्टी की रीतियों और नीतियों से अवगत कराया जा रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी की सरकार आने में 300 यूनिट बिजली फ्री देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सपा सरकार में ही सबसे अधिक पावर प्लांट बनाए गए हैं. इसलिए सपा जनता को विद्युत मुफ्त भी दे सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अभी तक कोई भी विद्युत संयंत्र नहीं बनाए गए हैं. भाजपा लगातार जनता के बीच झूठ फैला रही है.

यह भी पढ़ें-भाजपा ही नहीं सपा, बसपा और कांग्रेस पर भी जमकर बरसे ओवैसी, जानें कैसे मारे जुबानी तीर

इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव डॉ. विनोद कुमार बिंद ने कहा कि पिछड़े समाज और बिंद बिरादरी के लोग पहले से ही सपा से जुड़े हुए हैं. क्योंकि समाजवादी पार्टी में ही सबको सम्मान मिलता है. उन्होंने कहा कि जिनको समाज से कोई मतलब नहीं है, वही अन्य पार्टियों में है. जिनको समाज से मतलब है वो समाजवादी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ बहकावे की राजनीति कर रही है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में जातिगत गणित का फार्मूला ही पार्टियों को सत्ता की दहलीज तक पहुंचाता है. ऐसे में सभी पार्टियां अपने परंपरागत वोटरों के साथ ही अन्य वोटरों को लुभाने में जुटी हैं. इसके साथ ही सैयदराजा विधानसभा में बिंद बिरादरी के वोटर निर्णायक भूमिका में हैं. यहां बिंद बिरादरी के करीब 35 हजार वोटर हैं, जिन्हें साधने में हर कोई जुटा है. इसके अलावा पिछड़े वर्ग की अन्य जातियों के वोटरों की भी खासी तादात है. ऐसे में सभी पार्टियां वहां पिछड़ों को रिझाने में जुटी हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details