उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईवीएम के विवाद पर बोले सपा प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद, कहा- लोकतंत्र को खंडित करना चाहती है बीजेपी

By

Published : Mar 9, 2022, 8:42 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम को लेकर लगातार विवाद जारी है. ऐसे में सपा प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने ईवीएम प्रकरण को लेकर चंदौली का दौरा किया. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी पर सपा कड़ा कदम उठाने का काम करेगी.

etv bharat
सपा नेता राजनारायण बिंद

चंदौली. सपा प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद बुधवार को ईवीएम प्रकरण को लेकर चंदौली दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम का मुआयना करने के बाद डाॅ. राम मनोहर लोहिया भवन पर मीडिया कर्मियों से बात की. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र बचाने का अंतिम चुनाव है. यदि मतगणना निष्पक्ष नहीं हुई तो देश में लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश से लोकतंत्र खत्म कर राजतंत्र स्थापित करना चाहती है. भाजपा एक सुनियोजित षडयंत्र के साथ संविधान को समाप्त कर अपने मुताबिक नया संविधान गढ़ने व रचने की भूमिका में है ताकि देश की पुरानी सामंतवादी व्यवस्था को जनता के ऊपर लादा जा सके.

सपा नेता राजनारायण बिंद

उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के सभी हथकंडे भाजपा लगा रही है. बीते मंगलवार को हुई ईवीएम की डकैती व पोस्टल बैलेट पकड़े जाने की घटनाएं इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं. कहा कि पूरे प्रदेश में सपा के लोग एलर्ट मोड पर है. चंदौली के नवीन मंडी स्थित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था देखी गयी है. सीसीटीवी फुटेज आदि देखे गए. साथ ही मतगणना के लिए तैयार कक्ष का भी जायजा लिया गया है.

उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग करते हुए कहा कि वह खुद तथा अन्य सभी अधिकारी अपने वाहन गेट के बाहर रखें. साथ ही मतगणना के दौरान मतगणना कक्ष के अंदर तीन प्रमुख अधिकारियों को छोड़कर सभी के मोबाइल को प्रतिबंधित रखा जाए. साथ ही मतगणना स्थल पर जैमर लगाया जाय ताकि ईवीएम से मतगणना में किसी तरह का इलेक्ट्रानिक बाधा उत्पन्न न होने पाए.

यह भी पढ़ेंः पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा, बीजेपी के लोगों की बेईमानी जगजाहिर

उन्होंने न्यूज चैनलों द्वारा जारी एग्जिट पोल को सिरे से खारिज कर दिया. कहा कि पोल और जमीनी हकीकत में बहुत अंदर है. बताया कि यूपी में सपा 300 सीटें प्राप्त करके पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. फिलहाल सपा के लोग स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, निष्पक्ष मतगणना को लेकर बेहद सतर्क व सजग हैं. किसी भी तरह की गड़बड़ी पर सपा कड़ा कदम उठाने का काम करेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details