उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चन्दौली: कोचिंग संचालक पर एसपी ने दर्ज कराया मुकदमा

उत्तर प्रदेश के चंदौली में बाजारों में भारी भीड़ और मास्क के इस्तेमाल के प्रति लोगों के घटते रुझान को देखते हुए एसपी हेमंत कुटियाल बाजार भ्रमण पर निकले. इस दौरान उन्होंने लापरवाह लोगों को कड़ी फटकार लगाई. वहीं कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर कोचिंग संचालित करने पर संचालक पर एसपी ने मुकदमा दर्ज कराया.

By

Published : Sep 29, 2020, 10:32 PM IST

chandauli news
बाजारों के निरीक्षण पर निकले एसपी हेमंत कुटियाल.

चंदौली:कोविड-19 से बेपरवाह लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं. इसी के मद्देनजर मंगलवार की शाम एसपी हेमंत कुटियाल अचानक नगर के भ्रमण पर निकले. इस दौरान उन्होंने पूरे बाजार का पैदल भ्रमण कर दुकानदारों व आमलोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी. पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान कर दो हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया. साथ ही एक कोचिंग सेंटर संचालक के खिलाफ धारा-188 व 271 के तहत मुकदमा पंजीकृत करने का सदर कोतवाल बृजेश चंद्र तिवारी को निर्देश दिया.

इस दौरान एसपी को एक किशोर बिना मास्क का आता दिखा, जिसे रोककर उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि शासन के आदेश को दरकिनार कर कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है. इसके बाद एसपी बच्चे के साथ कोचिंग सेंटर पर पहुंचे, लेकिन तब तक संचालक कोचिंग बंद कर मौके से फरार हो चुका था. इस पर एसपी ने कड़ी नाराजगी जताई और मौके पर मौजूद कोतवाल को कोचिंग संचालक के बारे में पता लगाकर उसके खिलाफ धारा-188 व 271 के तहत मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया. यहीं नहीं दुकानदारों को भी चेतावनी दी कि बिना मास्क के दुकानों पर भीड़ लगाई तो खैर नहीं.

दरअसल इन दिनों बाजारों में भारी भीड़, सोशल डिस्टेंस के नियमों की अनदेखी व मास्क के इस्तेमाल के प्रति लोगों के घटते रुझान को देखते हुए एसपी पैदल ही बाजार भ्रमण पर निकल पड़े. इस दौरान रास्ते में कई लोग बिना मास्क के घूमते नजर आए, जिन्हें एसपी ने समझाया और बाहर निकलते समय मास्क के इस्तेमाल की हिदायत दी. वहीं बाइक चालकों को पकड़ कर पुलिस ने उनका चालान भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details