उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग में आगे आए जनप्रतिनिधि, लगवाएंगे 6 ऑक्सीजन प्लांट

चंदौली सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय समेत तीन विधायकों ने अपनी-अपनी विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर सहमति प्रदान की है. जिले में सांसद व विधायक निधि से 6 नए ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे.

By

Published : May 2, 2021, 9:07 AM IST

सांसद, विधायक निधि से स्थापित होंगे ऑक्सीजन प्लांट.
सांसद, विधायक निधि से स्थापित होंगे ऑक्सीजन प्लांट.

चंदौली: कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह ऑक्सीजन की कमी सामने आई है. पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इस संकटकाल में जिले के जनप्रतिनिधि दूत बनकर सामने आए हैं. मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी न रहे, इसके लिए जिले के सांसद व विधायकों की निधि से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे.

ऑक्सीजन सिलेंडर.
सांसद और विधायक निधि से बनेगा प्लांट
जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने 2, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह ने 2, विधायक चकिया शारदा प्रसाद ने एक व विधायक मुगलसराय साधना सिंह ने अपनी-अपनी विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए धनराशि उपलब्ध कराने पर सहमति प्रदान की है. इस प्रकार जिले में सांसद व विधायक निधि से 6 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे.
40 एलएमपी क्षमता के होंगे ऑक्सीजन प्लांट
बता दें कि प्रत्येक ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 40 एल एम पी की होगी. सांसद महेन्द्र नाथ पांडेय ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सांसद निधि से 40 लाख रुपये, सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने 40 लाख रुपये, विधायक चकिया शारदा प्रसाद ने 20 लाख रुपये और विधायक मुगलसराय साधना सिंह ने 20 लाख रुपये की धनराशि की स्वीकृति पर सहमति दी है.


इसे भी पढ़ें-लंदन पहुंचे पूनावाला बोले- वैक्सीन के लिए मिलीं धमकियां, जल्द करेंगे बड़ा एलान

परियोजनाओं को स्थगित करने का फैसला
सांसद महेंद्र नाथ पांडेय ने जिले में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए स्थानीय सांसद क्षेत्र विकास निधि से पूर्व में स्वीकृत विभिन्न परियोजनाओं (जिनकी राशि निर्गत नहीं हुई है) को स्थगित कर धनराशि अवमुक्त करने की सहमति दी है. इससे ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होने से जिले में ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया जा सकेगा व ऑक्सीजन के लिए अन्य जनपदों पर निर्भरता कम होगी. साथ ही आकस्मिक स्थिति में ऑक्सीजन के ट्रांसपोर्टेशन में समय नहीं लगेगा और समय रहते कोविड मरीजों को ऑक्सीजन देकर उनकी प्राण रक्षा हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details