उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: चेकिंग के दौरान बालू माफियाओं ने एसडीएम पर किया हमला

अलीगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ओवर लोडेड ट्रकों की चेकिंग के दौरान बालू माफियाओं ने एसडीएम पर हमला कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Apr 13, 2019, 11:48 AM IST

क्षतिग्रस्त गाड़ी

चंदौली:अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच दो पर बालू से लदे ओवर लोडेड ट्रकों की जांच के दौरान बालू माफियाओं ने एसडीएम पर हमला कर दिया. इस हमले में जहां उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई, वहीं उनके साथ मौजूद राजस्वकर्मियो को भी चोटें आयी है.

घटनाक्रम की जानकारी देते एसडीएम
दरअसल एसडीएम हर्ष कुमार को अलीनगर थाना क्षेत्र के एनएच दो से बालू से लदे ओवर लोडेड ट्रकों के धड़ल्ले से पार होने की शिकायत मिल रही थी. जिसके तहत वह ट्रकों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने चंदौली की ओर से आ रहे बालू से लदे ओवर लोडेड ट्रक को रोककर कागज की मांग करने लगे. एसडीएम के अनुसार तभी आधा दर्जन से अधिक लोग मुंह बांधे आएं और हमला कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई और हमलवारों को वहां से खदेड़ दिया. साथ ही पुलिस की एक टीम ट्रक को पकड़कर थाने ले आई वहीं दूसरी टीम क्षेत्र में दबिश के लिए रवाना हो गयी. बाद में पुलिस ने घर-घर दबिश देकर दस लोगों को गिरफ्तार किया है. संदेह के घेरे में एआरटीओ और वन विभाग की भूमिकाजिले में धड़ल्ले से चल रहे बालू ओवर लोड के खेल में एआरटीओ प्रवर्तन और वन विभाग की भूमिका संदेह के घेरे में है. दरअसल इस वक़्त जिले में ज़्यादातर बालू बिहार से आ रहा है. यूपी में प्रवेश करते ही जिले में पड़ने वाले वन विभाग के बैरियर पर इनसे वन संपदा के नाम पर टैक्स वसूला जाता है .उस दौरान बालू लदे ट्रक का वजन भी कराया जाता है. ऐसे में सवाल यह है कि जब वन विभाग ट्रकों का वजन करता है तो ओवर लोड ट्रक कैसे पास हो जाते है. वहीं दूसरी तरफ ओवर लोडेड ट्रकों पर कार्रवाई के लिए एआरटीओ प्रवर्तन की गाड़ियां दिनभर सड़क पर दौड़ती रहती है तो आखिर उनकी निगाहे इन ओवर लोडेड ट्रकों पर क्यों नही पड़ती है.

एसडीएम का कहना है कि हमला करने वालो में प्रमुख रूप से अंकित यादव नामक शख्स के नाम सामने आ रहा है. जो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details