उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चन्दौली: कोरोना पर भारी पड़ा चुनावी उत्साह, खूब बिके नॉमिनेशन फॉर्म

यूपी के चंदौली में तीसरे चरण के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 65 नामांकन फार्म बिके. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था. जिले में 13 और 15 अप्रैल को प्रत्याशियों का नामांकन होना है. जिसको लेकर प्रत्याशी तैयारी में में जुट गए हैं. उम्मीदवार नामांकन पत्रों की खरीद के अलावा जरूरी कागजात भी तैयार करवा रहे हैं.

By

Published : Apr 6, 2021, 11:55 AM IST

बिके नॉमिनेशन फॉर्म
बिके नॉमिनेशन फॉर्म

चंदौली: जिले में पंचायत चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन तो जुटा ही है साथ ही उम्मीदवार भी जोर-शोर से लगे हैं. सोमवार को तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन पत्र भी लोगों ने खूब खरीदे. कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायिक के कक्ष से जिला पंचायत सदस्य पद व ब्लाकों में ग्राम प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही है. हालांकि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया.

जिला पंचायत के 65 फॉर्म बिके
तीसरे चरण के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले जिला पंचायत सदस्य पद के 65 नामांकन फार्म बिके. जिसमें ज्यादातर लोगों ने दो सेट में नामांकन पत्र खरीदा. वहीं जनपद के ब्लाकों से लगभग 300 फार्म की बिक्री हुई. वहीं चकिया ब्लॉक की बात करें तो, महज चकिया विकास खण्ड में ग्राम प्रधान पद के लिए 233, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 157 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मात्र 54 नामांकन पत्र की बिक्री हुई. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था. जिले में 13 और 15 अप्रैल को प्रत्याशियों का नामांकन होना है. जिसको लेकर प्रत्याशी तैयारी में में जुट गए हैं. उम्मीदवार नामांकन पत्रों की खरीद के अलावा जरूरी कागजात भी तैयार करवा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-ढाई फीट की महिला ने पंचायत चुनाव में की दावेदारी, आखिरी समय में दाखिल किया पर्चा


एडीएम ने एसपी को लिखा पत्र
अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी की देखरेख में नामांकन पत्रों की बिक्री की गई. इस दौरान निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित कीमत पर ही फार्म बेचे जा रहे हैं. नामांकन पत्रों की खरीद के लिए कलेक्ट्रेट में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. ऐसे में कोरोना मानकों का भी पालन नहीं हो पा रहा है. इस पर एडीएम ने एसपी को पत्र लिखकर मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया जारी रहेगी. मौके पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए एडीएम के साथ दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों को लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details