उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 16, 2021, 8:21 PM IST

ETV Bharat / state

रफ्तार का कहर: हाईवे पार कर रहे दो किसानों को कार ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

यूपी के चंदौली में तेज रफ्तार कार ने हाईवे पार कर रहे किसानों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया.

चंदौली में सड़क हादसा.
चंदौली में सड़क हादसा.

चंदौलीःजिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर में शनिवार देर शाम हाईवे पार कर रहे दो किसानों को तेज रफ्तार क्रेटा कार ने टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में दोनों की मौके पर मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को हाईवे पर रखकर चक्काजाम कर दिया. ग्रामीण जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने व पीड़ित परिवार को मुआवजे दिलाने की मांग कर रहे थे. इसे लेकर भारी तनाव पैदा हो गया, जिसे देखते हुए कई थानों की फोर्स तैनात की गई.

दरअसल, नौबतपुर गांव निवासी मंगला राय (65) और मिठाई पासवान (55) शनिवार को हाईवे उस पार स्थित अपने खेतों पर गए थे. खेत की देखभाल करके दोनों अपने-अपने घर लौट रहे थे. तभी हाईवे पार करते समय तेज रफ्तार क्रेटा कार ने दोनों को जोरदार टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े, लेकिन तब तक चालक भाग निकला. हालांकि बाद में कार चालक को मोहनियां टोल टैक्स से पकड़ लिया गया.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार कार आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में टक्कर मार दिया. जिससे दो किसानों की मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीणों की गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीण पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने व जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर शव हाईवे पर रख कर जाम कर दिया. पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए. बाद में मौके पर पहुंचे हसीलदार के हर संभव मदद कर आश्वासन पर लोग माने और चक्का जाम समाप्त हुआ.

इसे भी पढ़ें-कलयुगी बेटे का दुस्साहस, जमीन के विवाद में पिता की गोली मार कर हत्या


थाना प्रभारी सैयदराजा ने बताया कि एनएच-2 पर रोड क्रॉस करते हुए की कार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. कार चालक को पकड़ लिया गया है. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details