उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: रेल मंत्री के आदेशों की उड़ीं धज्जियां, यात्रियों को नहीं मिली फलाहार की थाली

देशभर में नवरात्रि की धूम है और लोग देवी दर्शनों को जा रहे हैं. वहीं ट्रेनों में भी काफी भीड़ चल रही है. रेल मंत्री ने ट्रेनों के साथ ही महत्वपूर्ण बड़े स्टेशनों पर फूड स्टॉल पर फलाहार की स्पेशल थाली के प्रबंध के निर्देश दिए थे, लेकिन ये दावा हवाहवाई साबित हुआ.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:28 PM IST

खुलेआम उड़ रही धज्जियां.

चंदौली:रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नवरात्र के दौरान व्रतियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए ट्रेनों व स्टेशनों के स्टॉल पर उनके लिए फलाहार की स्पेशल थाली रखे जाने का निर्देश दिया था. ईटीवी भारत की टीम दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के महत्वपूर्ण स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेनों और फूड स्टॉलों पर रियलिटी चेक किया. इस दौरान रेल मंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ती दिखी.

खुलेआम उड़ीं रेल मंत्री के आदेशों की धज्जियां.

रेल मंत्री ने ट्रेनों के साथ ही महत्वपूर्ण बड़े स्टेशनों पर फूड स्टॉल पर फलाहार स्पेशल थाली का प्रबंध करने का निर्देश दिया था. उसके लिए बकायदा ट्वीट कर रेल मंत्री ने इस बात की जानकारी भी साझा की थी. जिस की हकीकत जानने ईटीवी भारत की टीम पहुंची और दीनदयाल जंक्शन पर खड़ी ब्रह्मपुत्र मेल की पेंट्रीकार का हाल जाना तो लंबी दूरी की ट्रेन में हालात बिल्कुल अलग दिखा. यहां फलाहारी थाली के दर्शन तो दूर पेंट्रीकार में वेज और नॉनवेज खाना एक साथ परोसा जा रहा था.

ये भी पढ़ें- कोर्ट से सपा सांसद आजम खान को झटका, अग्रिम जमानत की 8 याचिकाएं खारिज

पेंट्रीकार के मैनेजर से फलाहारी थाली की उपलब्धता के बारे में पूछा गया तो बताया कोई मांगता है तो बिना लहसुन-प्याज के खाना दे देते हैं. साथ ही दही और चावल देते हैं,लेकिन स्पेशल फलाहार थाली की कोई व्यवस्था नहीं है. न ही इससे संबंधित हमें रेलवे की तरफ से कोई जानकारी दी गई है. यही नहीं इस बाबत ट्रेनों में आईआरसीटीसी काम देखने नसीम अख्तर ने भी यही बताया. गौरतलब है कि यह हालत उस स्टेशन का है जहां पूर्व मध्य रेलवे का रेल डिवीजन है, और खुद डीआरएम ही स्टेशन के पास बैठते हैं. जहां से दिल्ली समेत पूरे भारत को उत्तर और पूर्व से जोड़ती है, और रोजाना 200 जोड़ी से ज्यादा ट्रेनें इस रूट से गुजरती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details