उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने पकड़ी गांजे की बड़ी खेप, तस्करी का तरीका जान हैरान हो जाएंगे आप

उत्तर प्रदेश के चन्दौली जिले में पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप बरामद की है. इसके साथ ही चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से तीन कुंतल गांजा बरामद किया गया है.

police arrested four smugglers in chandauli
चन्दौली में चार तस्कर गिरफ्तार.

By

Published : Jan 16, 2021, 5:27 PM IST

चन्दौली : जनपद मादक पदार्थों की तस्करी का ट्रांजिट जोन बन गया है. वहीं पुलिस भी इनकी धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम में स्वाट टीम व सदर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गांजा तस्करों के एक अंतरप्रांतीय गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 कुंतल गांजा बरामद किया गया है. पुलिस बरामद गांजे की कीमत 20 लाख रुपये आंक रही है.

पकड़े गए तस्कर.

चेकिंग के दौरान पकड़ी गई गांजे की खेप
दरअसल, सदर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान भगवान तालाब पुलिया के समीप हाईवे पर ट्रक सहित गांजा की खरीद फरोख्त करने वाले चार लोगों को पकड़ा गया. तस्करों ने पूछताछ में बताया कि ओडीसा से मादक पदार्थ की खेप लेकर आए थे, जिसे चन्दौली समेत आसपास के जिलों में सप्लाई करनी थी.

पकड़ने के बाद भी गांजा नहीं खोज पाई पुलिस
गौरतलब है कि पुलिस ने गांजे की खेप से भरी ट्रक को पकड़ने के बावजूद काफी देर तक गांजा बरामद नहीं कर सकी. ये तस्कर इतने शातिर हैं कि ट्रक के ड्राइवर केबिन और बॉक्स के बीच एक अलग केबिन बनाकर उसमें गांजे की खेप छिपाई थी. सटीक मुखबिरी से आश्वस्त पुलिस को भी इन चारों तस्करों ने टालने का प्रयास किया, लेकिन प्राथमिक पूछताछ में शक गहराने पर जब सख्ती की गई तो तस्कर टूट गए और गांजे तस्करी की बात स्वीकार की. तस्करों ने जब गांजे की खेप निकाली तो पुलिस के होश उड़ हो गए.

पुलिस ने बताया बड़ी कामयाबी
एसपी अमित कुमार ने पुलिस लाइन में घटना का अनावरण करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खेप ट्रक से पहुंचाई जा रही है, जिस पर स्वाट टीम और सदर कोतवाली पुलिस ने एक ट्रक के केबिन में बने गोपनीय बॉक्स से 58 पैकेट में 310 किलो गांजा बरामद कियाा. पकड़े गए तस्कर सुशांत नायक और आनंद सेठी उड़ीसा के रहने वाले हैं. जबकि सदाशंकर सिंह, गोविंद गिरी चन्दौली निवासी हैं. पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर आगे की जांच की जा रही है. फिलहाल पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details