उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 16, 2020, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

चंदौली: पीएम मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की प्रतिमा का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे. इस दौरान 1200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. वहीं पीएम मोदी ने चंदौली के पड़ाव इलाके में दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की प्रतिमा का अनावरण किया.

etv bharat
दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट की प्रतिमा का अनावरण.

चंदौली: प्रधानमंत्री ने वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. वहीं पीएम मोदी ने भारतीय जनसंघ के नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी भी मौजूद रहे.

दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की प्रतिमा का अनावरण.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन स्थल का लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित भी किया. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्मृति स्थल पर उनके जीवन व सिद्धांतों के दर्शन के साथ ही वैदिक उद्यान, रिसर्च सेंटर व सांस्कृतिक ऑडिटोरियम, इंटरप्रिटेशन वॉल को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने जंगमबाड़ी मठ में की पूजा-अर्जना, सीएम योगी समेत येदियुरप्पा भी रहे मौजूद

अंत्योदय सिद्धांत के जनक और भारतीय जनता पार्टी के विचारक रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में इस स्थल का निर्माण कराया है. गन्ना संस्थान की करीब 10 एकड़ भूमि पर इसका निर्माण किया गया है. 39 करोड़ की लागत से यहां निर्माण किया गया, जिसमें पंचतत्व से बनी 63 फुट की प्रतिमा के साथ ऑडिटोरियम, म्यूजियम समेत उनके जीवन दर्शन को उभारा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details