उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे की पहल, ऑक्सीजन टैंकर उतारने के लिए बनाया प्लेटफार्म

चंदौली के पीडीडीयू रेलवे स्टेशन प्रशासन ने एक अच्छी पहल करते हुए ऑक्सीजन टैंकर उतारने के लिए प्लेटफार्म बनाया है. जिससे रेल से आए ऑक्सीजन टैंकर को आसानी से उतार कर सड़क मार्ग से कहीं भी भेजा जा सकता है.

By

Published : Apr 28, 2021, 2:54 AM IST

पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन.
पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन.

चंदौलीः कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की सप्लाई के मद्देनजर तथा लोगों की समस्या को देखते हुए रेलवे ने ऑक्सीजन रेल की शुरूआत की है. इसी क्रम में जनपद के पीडीडीयू नगर में झारखंड से आने वाले ऑक्सीजन के टैंकर को पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर में उतारने के लिए रेलवे की ओर से स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप वार्ड में अलग प्लेटफार्म बनाया गया है.

बताया गया है कि अगर यहां ऑक्सीजन टैंकर उतारा गया तो वाराणसी, जौनपुर सहित पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में आपूर्ति की जा सकती है. पं. दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के निर्देश पर रेलवे स्टेशन के समीप आरआरआई के केबिन से सटे जीटीआर ब्रिज के नीचे नया प्लेटफार्म तैयार किया गया है. इससे यहां ऑक्सीजन एक्सप्रेस से आए टैंकरों को आसानी से उतार कर सड़क मार्ग के सहारे कहीं भी भेजा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें-KMC अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 9 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

पं. दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मोहम्मद इकबाल ने बताया कि ऑक्सीजन टैंकर उतारने के लिए प्लेटफार्म तैयार किया गया है. इस तरह रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली है. यहां रेलवे ऑक्सीजन टैंकर उतार कर जिला प्रशासन के हवाले कर देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details