उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: गणतंत्र दिवस पर लोगों में उत्साह, दुकानों पर बिक रही राजस्थानी तिरंगा टोपी

यूपी के चंदौली में 71वें गणतंत्र दिवस को लेकर लोगों मे गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. दुकानें भी तिरंगे के रंग में रंग गई हैं. वहीं दुकानों पर सबसे ज्यादा राजस्थानी टोपियां बिक रही है. राजस्थानी टोपी पीएम मोदी कई बार पहन चुके हैं.

By

Published : Jan 26, 2020, 4:08 AM IST

etv bharat
गणतंत्र दिवस के अवसर पर सजी दुकानें.

चन्दौली: देश रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. चंदौली में गणतंत्र दिवस को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. दुकानें भी तिरंगे के रंग में रंग गई हैं. वहीं, दुकानों पर सबसे ज्यादा राजस्थानी टोपियां बिक रही है. राजस्थानी टोपी को पीएम मोदी कई बार पहन चुके हैं.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सजी दुकानें.

जिले के मिनी महानगर कहे जाने वाले दीनदयालनगर में दुकानों पर तिरंगा झंडे से लेकर तिरंगी टोपी, तिरंगी पगड़ी, तिरंगा दुपट्टा, तिरंगा हेयर बैंड और ब्रेसलेट सहित तमाम तरह की सामग्रियां बिक रही हैं. इस बार खासकर तिरंगा पगड़ी काफी लोकप्रिय है और लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं.

दुकानदार की माने तो झंडे की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ जुटने लगी है. बाजार में सबसे अधिक डिमांड तिरंगा टोपी की है. बाजार में टोपियों की कई वैरायटी उपलब्ध है. राजस्थानी टोपी, भगत सिंह के पठान टोपियों उपलब्ध है, लेकिन सबसे डिमांड राजस्थानी टोपियों की है. जिसे खुद पीएम मोदी कई बार सभाओं और अन्य कार्यक्रमों में पहन चुके हैं.

यह भी पढ़ें: आखिर कौन करता है 'संविधान' की सुरक्षा...

स्पोर्ट्स टीचर नंद कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड के लिए खासतौर पर तिरंगे की राजस्थानी टोपी ले रहे हैं. जबकि अन्य खरीदार संत कुमार जायसवाल ने बताया कि वे बच्चों के लिए तिरंगा बैच, रिबन और अन्य सामग्री लेने आए हैं. गणतंत्र दिवस को लेकर शहर के बाजारों में रौनक बढ़ गई है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details