उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन की किल्लत, घंटों इंतजार कर लोग खरीद रहे सांसे

By

Published : Apr 24, 2021, 9:09 AM IST

चन्दौली के अस्पतालों में अव्यवस्थाएं, बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन न मिलने से मरीज व्यथित हैं. शुक्रवार को पीडीडीयू नगर स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर अस्पताल संचालक सहित आम लोग भी ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए कतार में दिखे.

चन्दौली में ऑक्सीजन की कमी
चन्दौली में ऑक्सीजन की कमी

चंदौली:कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच ऑक्सीजन की किल्लत है. डिमांड के सापेक्ष आपूर्ति न होने से ऑक्सीजन के लिए अस्पताल और मरीज बेहद परेशान हैं. शुक्रवार को पीडीडीयू नगर स्थित ऑक्सीजन प्लांट के बाहर सिलेंडर की रिफिलिंग कराने के लिए सरकारी और निजी अस्पताल के साथ आम लोग भी कतार में दिखे. होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों को भी ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है. इसलिए लोग एडवांस में सिलेंडर ले रहे हैं, ताकि जरूरत के वक्त भटकना न पड़े.

इसे भी पढ़ें-चार दिन पहले गुजर चुके थे पिता, अस्पताल में जूस और खाना भिजवाता रहा बेटा

मांग और सप्लाई अधिक होने के कारण ऑक्सीजन के दाम बढ़ गए हैं. पहले जहां महज 600-700 रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग होती थी. वहीं अब 2500 से 3000 रुपये देने पर भी रिफलिंग नहीं हो पा रही है. एक सिलेंडर भरवाने के लिए 6 से 7 घंटे इंतजार करना पड़ रहा.

इसे भी पढ़ें-अगले कुछ हफ्तों में कोरोना के मामलों में आएगी गिरावट : एक्सपर्ट

जनपद के पीडीडीयू नगर में ऑक्सीजन का एक प्लांट है, जबकि रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में चार प्लांट स्थापित हैं, फिर भी ऑक्सीजन की पूर्ति नहीं हो पा रही. अस्पतालों में अव्यवस्थाएं, बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन न मिलने से मरीज व्यथित हैं. खासकर कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए अधिकांश लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ रही है. कुछ संक्रमित अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. वहीं जिन्हें बेड नहीं मिल रहा, वे घर पर ही बचाव के सारे इंतजाम करने की जुगत में लग गए हैं. सबसे पहले लोग ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details