उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल का सामान ले जाते धरे गए गुरु जी, विभाग ने थमाया नोटिस, वायरल वीडियो

चंदौली में छठ पर्व के अवकाश के बावजूद विद्यालय खोलकर अग्निशमन यंत्र, एमडीएम के बर्तन, गेहूं और केबल आदि बोरे में भरकर ले जा रहे प्रधानाध्यापक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. अवकाश के दिन स्कूल से सामाग्री निकालने पर एबीएसए अरविंद यादव ने प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

By

Published : Nov 11, 2021, 10:52 PM IST

चंदौली में प्रधानाध्यापक पर भ्रष्टाचार का आरोप
चंदौली में प्रधानाध्यापक पर भ्रष्टाचार का आरोप

चंदौली:जिले में खस्ताहाल शिक्षा व्यवस्था की तश्वीर आए-दिन सामने आ रही हैं. ताजा मामला छठ पर्व पर सामने आया. जहां अवकाश के बावजूद विद्यालय खोलकर अग्निशमन यंत्र, एमडीएम के बर्तन, गेहूं और केबल आदि बोरे में भरकर ले जा रहे प्रधानाध्यापक को ग्रामीणों ने गेट पर ही दबोच लिया. पहले तो हेड मास्टर ने ग्रामीणों को अपनी हनक दिखाई लेकिन ग्रामीण उग्र हुए तो गुरुजी के तेवर ढीले पड़ गए. ग्रामीणों ने जब बोरे को खोला को सामान निकला. घटना शहाबगंज ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कौड़िहार की है. गांव के लोगों ने प्रधान सहित, बीडीओ और बीईओ को भी मामले से अवगत कराया जिसके बाद मौके पर पहुंचे एबीएसए अरविंद यादव ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


दरअसल, बुधवार को छठ पर्व पर विद्यालय बंद थे. इस दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय कौड़िहार के प्रधानाध्यापक स्कूल पहुंचे और सामान बोरे में भरने लगे. ग्रामीणों की नजर पड़ी तो गेट के बाहर अध्यापक के आने का इंतजार करने लगे. कुछ देर के बाद हेड मास्टर जैसे ही बोरा लेकर बाइक से निकले कि ग्रामीणों ने पकड़ लिया. इसके बाद बोरे की छीना छपटी शुरू हो गई. ग्रामीणों ने चोरी का आरोप लगाते हुए सामान ले जाने का कारण पूछा तो प्रधानाध्यापक तरह-तरह की दलील देने लगे.

चंदौली में प्रधानाध्यापक पर भ्रष्टाचार का आरोप



बहरहाल, ग्रामीणों ने जबरदस्ती बोरे को खोला तो उसमें से थाली, ग्लास, अग्निशमन यंत्र, केबल और गेहूं आदि मिला. ग्रामीणों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल भी कर दिया. जानकारी होते ही ग्राम प्रधान भी पहुंचे और उन्होंने बीडीओ तथा बीईओ को मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की.

इसे भी पढ़ें-मुख्यमंत्री फ्लीट की एएलएस एम्बुलेंस के पहिए खराब, हड़कंप


वहीं, वीडियो सोशल मीडिया वायरल हुआ तो विभाग की किरिकिरी होती देख एक जांच टीम का गठन कर दिया. साथ एबीएसए अरविंद यादव को स्थलीय निरीक्षण के लिए भेज दिया. प्राथमिक जांच में दोषी पाए जाने के बाद एबीएसए ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण देने को कहा है. हालांकि, पूछताछ के दौरान उन्होंने दलील दी है. गेंहू को पीसने के लिए ले जा रहे थे, जबकि अग्निशमन यंत्र खत्म हो जाने के कारण भरवाने के लिए ले जा रहे है, लेकिन थाली और गिलास की बात चुप्पी साध गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details