उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रियंका गांधी क्या जानें किसानों का दर्दः रमाशंकर पटेल

By

Published : Feb 5, 2021, 1:59 PM IST

Updated : Feb 5, 2021, 2:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में दौरे पर आए प्रभारी मंत्री रमाशंकर पटेल ने धानापुर शहीद स्मारक पहुंचकर चौरी-चौरा शताब्दी समारोह का शुभारंभ किया. इस दौरान समीक्षा बैठक भी की.

चंदौली जिले
चंदौली जिले

चंदौलीः प्रभारी मंत्री रमाशंकर पटेल गुरुवार को जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान धानापुर शहीद स्मारक पहुंचकर चौरी-चौरा शताब्दी समारोह का शुभारंभ किया. इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में जिले के आलाधिकारियों संग समीक्षा बैठक की. यहां विकास परक योजनाओं का हाल जाना. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में किसान आंदोलन के मृतक के घर जाकर उसे शहीद कहने पर प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा. कहा, प्रियंका गांधी को किसानों के दर्द के बारे में मालूम नहीं है.

रमाशंकर पटेल का दौरा

बढ़ रही विकास की रफ्तार
इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विकास कार्य प्रभावित हुआ लेकिन अब तेजी से विकास कार्य हो रहा है. चंदौली में विकास कार्य तेजी से चल रहा है. हम लोग मौके पर जाकर भी विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं.

किसानों के मुद्दे पर सरकार गंभीर
किसान आंदोलन के मृतक नवरीत सिंह को शहीद संबोधन पर सीधी प्रतिक्रिया न देते हुए कहा कि इस पूरे मामले पर हमारे प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री समेत तमाम वरिष्ठ लोग लगे हुए हैं. सरकार किसानों के साथ काम कर रही है और किसान खुश हैं. हमारा गृह जनपद मिर्जापुर हो या चंदौली या पूर्वांचल हो, सभी स्थानों पर किसान काफी खुश हैं. यहां कुछ लोग किसानों के साथ राजनीति कर इस मुद्दे हवा दे रहे हैं. मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री इसे जल्द ही सुलझा लेंगे.

किसानों की पीड़ा के बारे में प्रियंका गांधी को क्या पता
वहीं, प्रियंका गांधी के 3 कृषि कानूनों को किसानों के ऊपर सबसे बड़ा जुल्म करार दिए जाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रमाशंकर पटेल ने कहा की किसानों की पीड़ा के बारे में प्रियंका गांधी को क्या पता है. जब से आजादी मिली थी तब से इन्हीं लोगों ने राज किया है. आज अगर यह लोग सक्रिय होते तो शायद भारत सोने की चिड़िया होता. पिछले 6 सालों में देश का विकास हुआ. भारत का ओहदा बढ़ा है, यह किसी से छुपा नहीं है. भारत विश्व में एक शक्ति बनकर उभरी है.

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
वहीं बैठक के दौरान कहा कि कृषि अधिकारी, किसान सम्मान निधि से संबंधित त्रुटियों को अविलंब दूर कराएं. फसल बीमा योजना के तहत किसानों को दावों की धनराशि का भुगतान शीघ्र करा लें. पशु चिकित्साधिकारी, पशुओं का टीकाकरण व गोशालाओं में उनका शत-प्रतिशत संरक्षण कराएं. इसके अलावा बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि निर्धारित मानकों के अनुसार विद्यालयों के कायाकल्प का कार्य भी तेजी से करा लें. वहीं पंचायत राज अधिकारी से कहा कि हैंडपंपों के रिबोर में कहीं भी फर्जीवाड़ा नहीं होना चाहिए. प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की जांच स्वयं करने के निर्देश दिए.

Last Updated : Feb 5, 2021, 2:27 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details