उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन हादसा: बदले गए कई ट्रेनों के रूट, यात्री परेशान

By

Published : Apr 20, 2019, 12:33 PM IST

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन आज देर रात करीब एक बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन जैसे ही कानपुर के रूमा रेलवे स्टेशन से थोड़ी सी आगे बढ़ी तभी तेज आवाज के साथ ट्रेन का बीच का हिस्सा पटरी से उतर गया, जिसमें देखते ही देखते एसी कोच समेत नौ डिब्बे पलट गए. इसके चलते कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं.

परेशान यात्री

चंदौली: कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद से एक दर्जन ट्रेनों के रूट पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से डायवर्ट कर दिए गए हैं. इलाहाबाद और कानपुर होकर जाने वाली ट्रेनें वाया वाराणसी - लखनऊ होकर आगे गंतव्य तक जाएंगी. इस डायवर्जन से सबसे अधिक परेशानी उन यात्रियों को हो रही है, जिन्हें सिर्फ इलाहाबाद या फिर कानपुर तक ही जाना है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर परेशान हैं यात्री

दरअसल, पूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त बाद से इलाहाबाद और कानपुर तक हुए रूट डायवर्ट से इस मार्ग की एक दर्जन ट्रेने घंटों विलंबित हो चुकी हैं. ट्रेनों के विलंबित होने के चलते यात्री प्लेटफार्म पर अपने लगेज और परिवार वालों के साथ इंतजार करने को विवश हैं.

सबसे अधिक परेशानी उन यात्रियों को रही हैं, जिनको सिर्फ इलाहाबाद या कानपुर तक कि ही यात्रा करनी है. यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रूट डाइवर्ट कर दिया गया, जिससे उन्हें अब यह समझ नही आ रहा है कि इलाहबाद या फिर कानपुर तक कैसे जाएं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details