उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चन्दौली: न्याय न मिलने से परेशान युवक ने खुद को लगाई आग

बंटवारे के विवाद मामले में सुनवाई न होने से परेशान युवक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में खुद को आग लगा ली. एसपी चन्दौली का कहना है कि युवक ने यह घटना ध्यानाकर्षण के लिए किया है.

By

Published : Feb 26, 2019, 11:05 PM IST

जमीन विवाद में युवक ने खुद को लगाई आग

चन्दौली:पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवकखुद को आग लगाकर कार्यालय परिसर में घुस गया. आनन-फानन में किसी तरह पुलिसकर्मियों ने आग बुझाया और युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

जमीन विवाद में युवक ने खुद को लगाई आग

पूरा मामला पुश्तैनी मकान के बंटवारे से जुड़ा है. पीड़ितनियाज और उसका पूरा परिवार उसी मकान में रहता है, जिसके बंटवारे को लेकर युवक और उसके पट्टीदारों में कई बार विवाद भी हो चुका है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले आवास के लिए नियाज का चयन किया गया और इसमें वह अपना मकान बनवाना चाह रहा था, लेकिन पट्टीदार के लोग उसका निर्माण नहीं होने दे रहे.विरोध करने पर मारपीट भी करते थे. इसे लेकर नियाज और उसकी मां कई बार अलीनगर थाने पर शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

इससे नाराज होकर नियाज अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और मां को एसपी चंदौली के पास भेजकर खुद को आग लगा लिया. वहीं इस पूरे मामले मेंएसपी चन्दौली का कहना है कि युवक ने यह घटना ध्यानाकर्षण के लिए किया है. पीड़ित मां और परिवार वाले को अलीनगर थाने पर बुलाया गया है. उनसे बातचीत कर मामले का हल निकाला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details