उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिर बढ़ सकती हैं लॉन संचालक और बैंडपार्टी वालों की मुश्किलें

By

Published : Apr 16, 2021, 11:09 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. जिसको देखते हुए सरकार ने नई कोरोना गाइड लाइन जारी की है. जिसकी वजह से बैंक्वेट हॉल, मैरिज लॉन और बैंडपार्टी वालों की मुश्किलें दोबारा बढ़ सकती हैं.

कैंसल हो रहे शादी समारोह
कैंसल हो रहे शादी समारोह

चन्दौली:कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से फैल रही है. पिछली साल की तरह इस बार भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने गाइड लाइन की है. जिसका असर व्यापार पर भी पड़ रहा है. यूपी सरकार ने जो गाइड लाइन जारी की है, उसका गर्मी के दिनों में होने वाले शादी-विवाह और सार्वजनिक आयोजनों पर खास प्रभाव पड़ेगा. जिसको लेकर लॉन संचालकों और बैंडपार्टी वालों को दोबारा आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:SMS से कोरोना को दीजिए मात: चन्दौली पुलिस

कैंसिल होने लगी लॉन की बुकिंग

कोरोना के कारण शादियों के लिए बुक किए गए लॉन, बैक्वेट हॉल, बैंडबाजे की बुकिंग एक बार फिर कैंसिल होने लगी है. लोगों ने घर या किसी मंदिर में सादगी से विवाह और अन्य मंगलिक कार्य करने का मन बना रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब अधिकतम 50 से 100 लोगों के बीच ही शादी करनी है, तो इसके लिए लाखों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है. घर या फिर किसी मंदिर आदि में अनुमति लेकर कार्यक्रम का आयोजन कर लेंगे.

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

पीडीडीयू नगर में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार की जारी की गई गाइडलाइन को गलत नहीं ठहराया जा सकता. यहां हर रोज इतने मामले सामने आ रहें है कि यूपी सरकार भी परेशान है. जिसके मद्देनजर सरकार ने शादी-विवाह के साथ ही सार्वजनिक आयोजनों के लिए गाइडलाइन जारी की है.

फिर से होगा नुकसान

जारी गाइड लाइन के अनुसार खुले स्थान पर अधिकतम 100 और बंद कमरों वाले हाल और अन्य स्थानों पर अधिकतम 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. शासन की गाइडलाइन का सबसे अधिक खामियाजा लान संचालकों व बैंडपार्टी वालों को उठाना पड़ेगा. संक्रमण को देखते हुए बैंडपार्टी समेत कैटर, सजावट आदि के आर्डर भी कैंसिल किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details