उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: अनशन पर बैठे परमहंस दास की निगरानी कर रही मेडिकल टीम

उत्तर प्रदेश के चंदौली में संघ प्रमुख मोहन भागवत को श्रीराम मंदिर ट्रस्ट का सरंक्षक बनाए जाने की मांग को लेकर महंत परमहंस दास बुधवार से अनशन पर बैठे है. उनका गुरुवार को मेडिकल चेकअप किया गया. वे स्वस्थ्य मिले.

By

Published : Feb 6, 2020, 8:26 PM IST

etv bharat
परमहंस दास के स्वास्थ्य परीक्षण को पहुंची मेडिकल टीम.

चन्दौली: सरकार की तरफ से श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत को संरक्षक बनाये जाने की मांग को लेकर महंत परमहंस दास बुधवार से अनशन पर बैठ हैं. उनके अनिश्चितकालीन अनशन के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रूटीन चेकअप किया. इस दौरान तमाम तरह की जांच में महंत परमहंस दास स्वास्थ्य मिले.

परमहंस दास के स्वास्थ्य परीक्षण को पहुंची मेडिकल टीम.

आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास
अयोध्या के महंत परमहंस दास चन्दौली के बिलारीडीह शिवमंदिर पर धरने पर बैठे है. उन्होंने सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए मांग कि है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत को रामजन्मभूमि ट्रस्ट के संरक्षक बनाया जाए. अनशन के दूसरे दिन सरकार को बताया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो शुक्रवार दोपहर के बाद अनशन आमरण अनशन में तब्दील हो जाएगा.

मोहन भागवत ने दिया अतुलनीय योगदान
राममंदिर के निर्माण में संघ और संघ प्रमुख मोहन भागवत का अतुलनीय योगदान है इसलिए सरकार को उनके सम्मान का ख्याल रखते हुए इस ट्रस्ट का परमाध्यक्ष यानी संरक्षक बनाया जाय. उनके आने से यह ट्रस्ट जीवंत हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details