उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसानों के रेल रोको आह्वान पर रेलवे अलर्ट, चेकिंग अभियान शुरू

18 फरवरी को किसानों के रेल रोको कार्यक्रम को लेकर रेलवे पूरी तरह अलर्ट है. इसके मद्देनजर यूपी के चंदौली में डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम चेकिंग अभियान चला रही है.

By

Published : Feb 18, 2021, 6:02 AM IST

चेकिंग अभियान शुरू
चेकिंग अभियान शुरू

चंदौली: कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों द्वारा 18 फरवरी को रेल चक्का जाम का आह्वान किया गया है, जिसके मद्देनजर रेलवे में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. तमाम रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, ताकि किसानों के इस आंदोलन का असर रेल यातायात पर न पड़े. इस क्रम में जिले के डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम लगातार चेकिंग अभियान चला रही हैं.


18 फरवरी को रेल रोको का आह्वान
दअरसल, नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली समेत अन्य प्रान्तों में किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है. विरोध प्रदर्शन की इस कड़ी में किसान संगठनों ने 18 फरवरी को रेल रोको का आह्वान किया है. इसके मद्देनजर डीडीयू जंक्शन की सीमा क्षेत्र में आने वाले तमाम रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

डीडीयू जंक्शन पर चेकिंग अभियान
यही नहीं दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर भी जीआरपी और आरपीएफ व डॉग स्क्वायड द्वारा सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है, ताकि किसान आंदोलन की आड़ में किसी भी तरह के उपद्रवी किसी हरकत को अंजाम न देने पाएं. इसके मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी की टीमों द्वारा ट्रेनों के साथ प्लेटफॉर्म्स और स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में भी लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details