उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल का चंदौली दौरा आज, ये है उनका कार्यक्रम

राज्यपाल आज चंदौली आ रही हैं. इस दौरान वे चिकित्सकों, एनजीओ और प्रगतिशील किसानों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से वार्ता करेंगी. वहीं, राज्यपाल पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन भी जाएंगी.

By

Published : Jan 5, 2021, 2:19 AM IST

राज्यपाल का चंदौली दौरा.
राज्यपाल का चंदौली दौरा.

चंदौली: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंगलवार को चंदौली में रहेगी. इस दौरान वे चिकित्सकों, एनजीओ और प्रगतिशील किसानों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से वार्ता करेंगी. इसके अलावा राज्यपाल पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन भी जाएंगी. उनके आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. नक्सल प्रभावित इलाके में राज्यपाल के आगमन के मद्देनजर जिले में हाईअलर्ट जारी किया गया है.

तीन चरणों मे होगा संवाद कार्यक्रम

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सवा एक बजे कार से रेलवे के ऑफिसर रेस्ट हाउस के लिए वाराणसी से चलेंगी. दो बजे रेस्ट हाउस पहुंचेगी. डीआरएम कार्यालय सभागार में तीन चरणों में अलग-अलग वर्गों से राज्यपाल संवाद करेंगी. इस दौरान किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. सबसे पहले राज्यपाल 40 मिनट तक डीआरएम कार्यालय सभागार में टीबी रोग से ग्रसित बच्चों से मिलेंगी.

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और प्रगतिशील किसानों से करेंगी मुलाकात

राज्यपाल दोपहर 2:50 बजे से 40 मिनट तक स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मिलेंगी. इसके बाद साढ़े तीन बजे से 40 मिनट तक का समय 15 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात करने के लिए रिजर्व रखा गया है.

दीनदयाल स्मृति उपवन जाएंगी राज्यपाल

इसके पूर्व राज्यपाल पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी. राज्यपाल के आगमन को लेकर जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आगमन के मद्देनजर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने डीआरएम राजेश कुमार पांडेय, एसपी अमित कुमार और आरपीएफ सीनियर कमाण्डेन्ट आशीष मिश्रा संग बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रणनीति बनाई और रात में रिहर्सल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details