उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: रिटायर्ड शिक्षिका से ठगी का मामला, नकली पुलिस बन उड़ाए गहने

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक महिला से ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने नकली पुलिस बनकर इस घटना को अंजाम दिया.

ठगी का मामला
ठगी का मामला

By

Published : Oct 21, 2020, 1:46 PM IST

चंदौली: मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सुभाष ‌नगर में नकली पुलिस बनकर ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे मंदिर से दर्शन कर लौट रही रिटायर्ड शिक्षिका के 2 लाख रुपये के जेवरात ठगों ने उड़ा दिए. घटना की जानकारी तब हुई जब महिला घर पहुंची. पीड़िता ने इसकी सूचना मुगलसराय कोतवाली पुलिस को दी. फिलहाल पीड़िता से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

दरअसल मंगलवार की सुबह ठगों के गिरोह ने मंदिर से पूजा कर लौट रही एक ‌महिला को अपना निशाना बनाया. मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सुभाष ‌नगर की रहने वाली बीना जुनेजा ने बताया कि सुबह वह पूजा के लिए मंदिर गई हुई थी. पूजा करने के बाद जब वह वहां से लौट रही थी. तभी एक युवक उनके पास आया और डांटते हुए बोला कि सड़क किनारे खड़े पुलिस अधिकारी उन्हें बुला रहे हैं. इसके बाद जब वह उस व्यक्ति के पास गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने इस वक्त महिलाओं को जेवर पहनकर निकले से मना किया है. इसके बाद उस व्यक्ति ने 5 हजार जुर्माना लगाने की धमकी देते हुए उसे जेवर उतारने का आदेश दिया.

पीड़िता ने बताया कि उस व्यक्ति ने अपने पास रखे एक बैग से पेपर निकाला. महिला ने उसी पेपर पर अपने गहने रख दिए. इसके बाद ठगों ने उन गहनों को लपेट कर महिला की चुन्नी से बांध दिया. इसी बीच उन्होंने गहनों की हेर-फेर भी कर दी. वहीं जब महिला घर आकर चुन्नी खोली तो उसने देखा कि असली आभूषणों के बजाय आर्टिफिशियल ज्वेलरी पड़ी थी.

रिटायर्ड शिक्षिका से ठगी का मामला संज्ञान में है. तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ आईपीसी एक्ट के तहत 419, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

- कुंवर प्रभात सिंह, सीओ सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details