उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चन्दौली में 'फानी' चक्रवात का कहर, 4 लोगों की मौत, 4 घायल

By

Published : May 3, 2019, 2:31 AM IST

Updated : May 3, 2019, 11:00 AM IST

बंगाल की खाड़ी में बने 'फानी' चक्रवात का असर उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में देखने को मिलने लगा है. गुरूवार को तूफान 'फानी' के कारण तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिसमें कई जगह पेड़ उखड़ गये. वहीं बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई.

अचानक आई तेज आंधी और पानी ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया.

चन्दौली: उड़ीसा से आए 'फानी'चक्रवात का असर गुरूवार जिले में देखने को मिला. शाम को आए तेज आंधी और बारिश में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है.

चन्दौली में फैनी चक्रवात का कहर.
दरअसल गुरुवार की शाम अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज आंधी चलने के साथ बिजली कड़कने लगी. तेज आंधी के चलते चंदौली के शहाबगंज थाना क्षेत्र में नीम का पेड़ गिर गया, जिसमें दबकर राजेश तिवारी नाम के वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं फानी के कारण चार लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी. जिनकी पहचान गुल्लू सोनकर, संतोष और रिजवान के रूप में किया गया है. वहीं 4 अन्य लोग बिजली की चपेट में आने से झुलस गए. गंभीर हालत में दो लोगों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है, जबकि 2 लोगों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. ''जिला प्रशासन ने घटना कि गंभीरता को देखते हुए सभी को अलर्ट कर दिया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि रातों-रात सभी शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दें. इससे शोक संतप्त परिवार को जल्द से जल्द सरकारी मदद दिलाने की कार्रवाई की जा सके.''

नवनीत सिंह चहल , डीएम चन्दौली

Last Updated : May 3, 2019, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details