उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 24, 2022, 10:57 AM IST

ETV Bharat / state

चंदौली में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनिरुद्ध सिंह ने कराई मुंहबोली बहन की धूमधाम से शादी, दूल्हे ने कहा- अब मां-बाप बेटियों को न समझें बोझ

जनपद के सकलडीहा क्षेत्र के सीओ अनिरुद्ध सिंह ने एक आर्थिक रूप से अशक्त युवती को अपनी बहन बनाकर उसकी शादी की सारी जिम्मेदारी उठाई. वहीं, उनके सभी अधीनस्थ पुलिसकर्मी भी इस शादी समारोह में शरीक हुए. खैर, इस शादी समारोह की सबसे खास बात यह रही कि सीओ अनिरुद्ध सिंह ने न केवल धूमधाम से शादी करवाई, बल्कि एक बड़े भाई की तरह सभी जिम्मेदारियों को भी निभाया.

Chandauli police  Chandauli latest news  etv bharat up news  एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का भाई  एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनिरुद्ध सिंह  बेटियों को न समझें बोझ  सकलडीहा के सीओ अनिरुद्ध सिंह  आवाजापुर निवासी शिखा यादव  Encounter specialist Anirudh Singh  sister married in Chandauli
Chandauli police Chandauli latest news etv bharat up news एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का भाई एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनिरुद्ध सिंह बेटियों को न समझें बोझ सकलडीहा के सीओ अनिरुद्ध सिंह आवाजापुर निवासी शिखा यादव Encounter specialist Anirudh Singh sister married in Chandauli

चंदौली: यूं तो पुलिस अपने काम और कारनामों को लेकर चर्चा में रहती है. लेकिन चंदौली में पुलिस की एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. जिसमें एक पुलिस अफसर अपनी वर्दी के साथ सिर पर पगड़ी बांधे नज़र आया. दरअसल, सकलडीहा के सीओ अनिरुद्ध सिंह ने एक आर्थिक रूप से अशक्त युवती को अपनी बहन बनाकर उसकी शादी की सारी जिम्मेदारी उठाई. वहीं, उनके सभी अधीनस्थ पुलिसकर्मी भी इस शादी समारोह में शरीक हुए. खैर, इस शादी समारोह की सबसे खास बात यह रही कि सीओ अनिरुद्ध सिंह ने न केवल धूमधाम से शादी करवाई, बल्कि एक बड़े भाई की तरह सभी जिम्मेदारियों को भी निभाया.

बता दें कि पिछले दिनों जनपद के धानापुर के आवाजापुर निवासी शिखा यादव की शादी तय हुई थी. लेकिन दहेज की अधिक मांग के चलते उसका रिश्ता टूट गया. जिसके चलते युवती का पूरा परिवार सदमे में चला गया था. इस बीच समाजसेवी दुर्गेश सिंह ने सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह से मदद की गुहार लगाई. जिसके बाद सीओ ने शिखा यादव की शादी की जिम्मा उठाने का वादा किया. लेकिन खास बात यह रही कि सीओ अनिरुद्ध सिंह ने न सिर्फ किए वादे को पूरा किया, बल्कि एक बड़े भाई से जुड़े सभी रस्मों को भी निभाया.

मुंहबोली बहन की धूमधाम से कराई शादी

इसे भी पढ़ें - जानें क्यों विमोचन से पहले ही विवादों में घिरी भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी की किताब...

वहीं, जब सीओ सकलडीहा के कमिटमेंट के बारे में सर्किल के अन्य अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को जानकारी हुई तो उन्होंने भी इसे सहर्ष स्वीकार करते हुए खुद को इस रिश्ते से जोड़ लिया और एक बहन की शादी को भव्य बनाने में जुट गए. इस बीच भिक्षाटन कर गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने वाले दुर्गेश सिंह ने सौरभ यादव के रूप में सुयोग्य लड़के की तलाश भी पूरी कर ली. सौरभ और उसके परिजन बिना दहेज के शादी के लिए तैयार भी हो गए. जिसके बाद बैंड बाजे के साथ पहुंची बारात का पुलिसवालों ने स्वागत कर विवाह को संपन्न कराया. साथ ही उनके नव दाम्पत्य जीवन के लिए शुभाशीष दिए.

मुंहबोली बहन की धूमधाम से कराई शादी

इस दौरान खाने-पीने से लेकर शादी की सभी व्यवस्थाएं पुलिस की ओर से की गई. इस अनोखी शादी में वर-वधु को आशीर्वाद देने वालों में पुलिस कप्तान अंकुर अग्रवाल भी शामिल रहे. इस पूरे शादी समारोह की जिम्मेदारी उठा रहे डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि शिखा के परिवारवाले आर्थिक रूप से काफी अशक्त है. जिसके चलते उसकी शादी टूट गई थी. लेकिन जब उन्हें इसके बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने युवती को बहन बनाकर उसकी शादी का जिम्मा उठा लिया. जिसके बाद पुलिस विभाग के अन्य साथी सामने आए.

मुंहबोली बहन की धूमधाम से कराई शादी

वहीं, शनिवार को पूरे धूमधाम से शिखा की शादी करवाई गई. जिसमें पुलिसकर्मी पूरी तरह से लड़की के भाई की भूमिका में रहे. उन्होंने इस शादी को नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी बताते हुए युवाओं से बिना दहेज के शादी करने की अपील भी की. इधर, इस अनोखी शादी में दूल्हा बने सौरभ काफी उत्साहित दिखे. उन्होंने अपनी इस शादी को सुखद पल करार देते हुए कहा कि पुलिस का प्रयास सराहनीय है. लोगों को दहेज रहित शादी के लिए आगे आना चहिए. ताकि लड़की को मां-बाप बोझ न समझे. आर्थिक रूप से अशक्त लोग भी आराम से बेटियों की शादी कर सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details