उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौलीः अवैध संबंधों के चलते छोटे ने की थी बड़े भाई की हत्या

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र में 28 अगस्त को कनपटी पर गोली मारकर हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस गोलीकांड में पुलिस मुख्य आरोपी मृतक के भाई और एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. एसपी हेमन्त कुटियाल के अनुसार हत्या के पीछे भाई का पत्नी से अवैध संबंध बताया जा रहा है.

By

Published : Oct 30, 2020, 6:33 PM IST

गिरफ्तार
गिरफ्तार

चंदौलीः बलुआ थाना क्षेत्र के सिवान में कनपटी पर गोली मारकर हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में अभी तक दो अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं. वहीं तीसरे की तलाश जारी है. हत्या के मुख्य आरोपी के रूप में मृतक का भाई गिरफ्तार हुआ है. हत्या के पीछे भाई की पत्नी से अवैध संबंध बताया जा रहा है. बीते दिनों हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था.

हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा
बीते दिनों पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उसने हत्याकांड का पूरा सच पुलिस को बताया, जिसके आधार पर मृतक के छोटे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य आरोपी अभी गिरफ्त से दूर है. पुलिस की मानें तो पूछताछ में आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ अवैध संबंधों के चलते बड़े भाई को गोली मारने की बात कही है. गिरफ्तार अभियुक्त 2017 में हत्या के एक मामले में जेल गया था और जनवरी 2020 में जमानत पर बाहर आया.

जेल में बन्दी के दौरान बन गए अवैध संबंध
आरोपी के अनुसार, जब वह जेल में था उसी दौरान उसके बड़े भाई का अवैध संबंध उसकी पत्नी से हो गया. एक दिन उसने दोनों को रंगेहाथ पकड़ भी लिया था. जेल में रहने के दौरान आरोपी की दोस्ती हिस्ट्रीशीटर से हुई थी. ऐसे में दोनों ने बड़े भाई को ठिकाने लगाने की योजना बनाई.

हत्यारोपी भाई ने भाई का शव पहचानने से किया इंकार
इस हत्याकांड के 24 घंटे बाद तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी. यही नहीं मुख्य हत्यारोपी ने प्रथम दृष्टया शव को पहचानने से भी इंकार कर दिया था. लेकिन सोशल मीडिया पर तश्वीर वायरल होने पर परिजनों ने इसकी पहचान की. इसके बाद पुलिस घटना की जांच में जुटी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details