उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को राजस्व वसूली के दिए निर्देश

चंदौली जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर और राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. इस दौरान डीएम ने लक्ष्य के सापेक्ष वसूली कम रहने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए.

By

Published : Feb 9, 2021, 8:20 AM IST

लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली करें तेज
लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली करें तेज

चंदौली : जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर और राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. इस दौरान लक्ष्य के सापेक्ष वसूली कम रहने पर डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए. यहीं नहीं सभी जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों को शिफ्टवार ड्यूटी लगाकर वसूली के निर्देश दिए.

अवैध शराब माफियाओं पर गैंगस्टर की कार्रवाई

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने आबकारी अधिकारी को निदेर्शित किया कि जनपद में लगातार शिफ्टवार ड्यूटी लगाकर अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई सुनिश्चित हो. इसके साथ ही सीआरए पटल के बाबू से पिछले महीने की कर की रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराने पर जिलाधिकारी ने कड़ी हिदायत ही है. साथ ही प्रत्येक महीने की रिपोर्ट अगले बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. साथ ही डीएम ने कहा कि, रजिस्टर में अंकित पुरानी आरसी को नये पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाए. इसमें किसी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.

टाल-मटोल करने पर लगाई फटकार

बैठक के दौरान व्यापार कर अधिकारी द्वारा सही जानकारी न देने और टाल-मटोल करने पर जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगायी और कड़ी हिदायत दी. बैठक के दौरान समस्त अधिकारियों को निदेर्शित करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है. सभी विभाग मार्च महीने के अंत तक लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली सुनिश्चित करें.

सभी विभागों को दिए गे वसूली के निर्देश

जिलाधिकारी ने आबकारी, स्टाम्प, विद्युत देय, खनिज विभाग, खनन विभाग एवं परिवहन विभाग का वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये शत-प्रतिशत वसूली पूरा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मानक के विपरीत चल रहे वाहनों को खनन विभाग और परिवहन विभाग ने संयुक्त धर-पकड़ कर तत्काल सीज की कार्रवाई सुनिश्चित की जाय. वहीं जिला पंचायत राज अधिकारी को निदेर्शित करते हुए कहा कि जनपद के ऐसे प्राथमिक विद्यालय में विद्युत कनेक्शन के उपरान्त विद्यालय में बिजली नहीं मिल रही. उसमें तत्काल सभी कमियों को दुरूस्त कर रिपोर्ट प्रस्तुत किया जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details