उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डॉक्टरों पर चढ़ा दिवाली का खुमार, औचक निरीक्षण में मिले अनपुस्थित

यूपी के चंदौली जिले में स्थित चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व चकिया एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान 6 चिकित्सक अनपुस्थित मिले. वहीं, मरीजों ने चिकित्सकों पर बाहर की दवा लिखने का आरोप लगाया.

By

Published : Nov 3, 2021, 6:52 PM IST

एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा
एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा

चंदौली: एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की सूची में शामिल चन्दौली में तैनात डॉक्टरों में दिवाली का खुमार इस कदर चढ़ा है कि वे ड्यूटी छोड़ घर भाग जा रहे हैं. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व चकिया एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा ने बुधवार को चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान 6 चिकित्सक गायब मिले. वहीं, मरीजों और तीमारदारों ने अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवा लिखने का आरोप लगाया. एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है.

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने जिला संयुक्त अस्पताल में चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति की जांच की. निरीक्षण में पाया कि हड्डी रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर केके सिंह, ओपीडी में डाॅक्टर आआर यादव, बाल रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर पवन कश्यप , नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर एलएस चौबे, डाॅक्टर अभिषेक कुमार, फिजिशियन डाॅक्टर सत्येंद्र कुमार सिंह सुबह 10 बजे अनुपस्थित मिले. इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी नदारद मिले.

इसे भी पढ़ेःनवागंतुक डीएम का सिविल अस्पताल में औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

इसके बाद एसडीएम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की. मरीजों ने बताया कि चिकित्सकों की ओर से बाहर की दवा लिखी जाती है. चिकित्सकों के नियमित अस्पताल न आने की वजह से कई बार चक्कर काटने पड़ते हैं. इस पर एसडीएम ने नाराजगी जताई और अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों को फटकार लगायी.

गौरतलब है कि डॉक्टरों की लापरवाही का यह सिलसिला जिले भर के अस्पतालों में है. मंगलवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह ने भी सकलडीहा के सीएचसी का औचक निरीक्षण किया था, जिसमें कई चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details