उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 12, 2021, 6:55 PM IST

ETV Bharat / state

सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा, कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य

चंदौली जिले में सपा नेता ने धर्मेंद्र यादव ने कहा कि कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है. उन्होंने कहा कि, जो काम सरकार को करना चाहिए. उसे सुप्रीम कोर्ट को करना पड़ा.

जानकारी देते सपा नेता धर्मेंद्र यादव.
जानकारी देते सपा नेता धर्मेंद्र यादव.

चंदौली: जिले में सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है. यह फैसला देश और किसानों के हित में है. वह जिले में मंगलवार को आयोजित एक सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे.

जानकारी देते सपा नेता धर्मेंद्र यादव.
सरकार को नहीं करनी चाहए जिदपूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि, जो काम मोदी सरकार को करना चाहिए था. वह काम सुप्रीम कोर्ट को करना पड़ा. उन्होंने कहा कि सरकार को जिद नहीं करनी चाहिए. सपा नेता ने कहा कि ठंड के मौसम में घर परिवार छोड़कर किसानों को धरना देने पर केंद्र सरकार ने मजबूर कर दिया.

सपा ने शुरुआत से ही कानून का विरोध किया
धर्मेंद्र यादव ने कहा कि कृषि कानूनों का सपा ने शुरूआत से ही विरोध किया. यही देश के हर किसान की आवाज है. लेकिन सरकार की जिद ने किसानों को धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर कर दिया.

मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली बेंच ने इस मामले की सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी का गठन कर दिया है, जो कि सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों पर जारी विवाद को समझेगी और सर्वोच्च अदालत को रिपोर्ट सौंपेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details