उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल को कोर्ट ने किया तलब

By

Published : Nov 9, 2021, 9:04 PM IST

बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल को न्यायालय के आदेश पर मुगलसराय पुलिस ने कुर्की की नोटिस जारी की. बीजेपी विधायक सुशील सिंह के नेतृत्व में पटेल समेत कई लोगों ने मुगलसराय स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर पथावरोध कर धरना प्रदर्शन किया था.

बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल
बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल

चंदौली : यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य और मुगलसराय विधान सभा में सांसद प्रतिनिधि शिवशंकर पटेल को न्यायालय के आदेश पर मुगलसराय पुलिस ने कुर्की की नोटिस जारी की. एसपी चन्दौली के निर्देश पर मुगलसराय थाना अंतर्गत जलीलपुर पुलिस पड़ाव के मढिया निवासी बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल के घर पहुंची और विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट इलाहाबाद की ओर से जारी कुर्की नोटिस चस्पा करने के साथ ही परिवार के सदस्य को नोटिस पकड़ाई.

दरअसल 2015 में बीजेपी विधायक सुशील सिंह के नेतृत्व में शिवशंकर पटेल समेत कई लोगों ने मुगलसराय स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर पथावरोध कर धरना प्रदर्शन किया था. इस बाबत विधायक सुशील सिंह बनाम सरकार का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें शिवशंकर पटेल समेत कई लोग शामिल है.

इस मुकदमे में सुशील सिंह समेत तमाम लोगों ने एमपी एमएलए कोर्ट से अपनी जमानत करा ली है लेकिन बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल जमानत नहीं करा सके और ना ही हाजिर हुए. लिहाजा कोर्ट की ओर से कुर्की की कार्रवाई के बाबत नोटिस भेजी गयी है. इनके खिलाफ पूर्व में भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ेःटुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन में प्रियंका और राहुल: डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

पटेल सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के भी करीबी माने जाते हैं और मुगलसराय विधान सभा से बीजेपी से टिकट के दावेदार भी हैं. जिले की राजनीति में रसूख रखने वाले बीजेपी नेता के घर नोटिस ले जाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए. पुलिस कार्रवाई के बाबत एक फोटो तक मुहैया नहीं करा सकी, जबकि आमतौर पर ऐसे मामलों में कार्रवाई की फोटो या रिकार्डिंग होनी चाहिए.

प्रभारी निरीक्षक संजीव मिश्र ने बताया कि एक पुराने मामले में एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट के आदेश पर गवाहों की उपस्थिति में नोटिस चस्पा की गई है. उन्हें 82 सीआरपीसी के तहत नोटिस दी गई है. 10 अक्टूबर तक उन्हें कोर्ट में हाजिर न होने की स्थिति उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details