उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली मेडिकल कॉलेज का सीएम योगी करेंगे शिलान्यास, UP की जनता को मिलेगी सौगात

चंदौली में सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के कुंभा बरठीं कमरौर गांव स्थित सेलटैक्स विभाग की जमीन को मेडिकल कालेज के नाम पर हस्तान्तरित किया गया. जिसके बाद करीब 8 हेक्टेयर पर एरिया में भव्य मेडिकल कालेज बनाने की तैयारी चल रही है. जिसका शिलान्यास करने खुद मुख्यमंत्री योगी करेंगे.

By

Published : Oct 6, 2021, 6:39 AM IST

Updated : Oct 6, 2021, 7:07 AM IST

कितना महत्वपूर्ण है चंदौली मेडिकल कालेज का शिलान्यास
कितना महत्वपूर्ण है चंदौली मेडिकल कालेज का शिलान्यासकितना महत्वपूर्ण है चंदौली मेडिकल कालेज का शिलान्यास

चंदौली: जिले में बहुप्रतीक्षित मेडिकल कॉलेज (Chandauli Medical College) का सपना अब साकार होता दिखाई दे रहा है. सैयदराजा के नौबतपुर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. जिसका औपचारिक शिलान्यास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद महेंद्र पांडेय भी मौजूद रहेंगे. जिन्होंने सोमवार की देर रात निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के साथ ही टेक्निकल टीम से जानकारी ली.


इस दौरान महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि ये पूर्वांचल का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज है. 500 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है. जिसमें 300 करोड़ रुपये से एकेडमिक ब्लॉक बनना है, जिसमें एजुकेशनल एन्ड इंस्टीट्यूट बनेंगे. इसके अलावा टाउनशिप हाउसिंग समेत अन्य फैसिलिटी मौजूद रहेंगी.

मुख्यमंत्री योगी करेंगे शिलान्यास

जबकि 200 करोड़ रुपये से जिला अस्पताल में 300 बेड का अस्पताल बनना है. जहां ओपीडी सेवा चलेगी. यह मेडिकल कालेज दिसम्बर 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगी. जहां डॉक्टर्स की नियुक्ति के साथ ही जनता को समर्पित कर दी जाएगी. जहां मेडिकल की पढ़ाई के साथ ही उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होंगी.

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते स्थानीय सांसद महेंद्र पांडेय

उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज का लाभ सिर्फ चंदौली की जनता को ही नहीं बल्कि वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर समेत बिहार के सासाराम, बक्सर और औरंगाबाद तक के लोगों को मिलेगा. क्योंकि यह राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रहा है. जिसकी अच्छी कनेक्टिविटी लोगों के लिए लाभप्रद है. यहीं नहीं इसे भविष्य में बीएचयू ट्रामा सेंटर वाराणसी से जोड़ने की बात कही जा रही है. ये मेडिकल कॉलेज भारत सरकार और यूपी सरकार की मदद से हो रहा है.

8 हेक्टेयर एरिया में भव्य मेडिकल कालेज

बता दें कि सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के कुंभा बरठीं कमरौर गांव स्थित सेलटैक्स विभाग की जमीन को मेडिकल कालेज के नाम पर हस्तान्तरित किया गया.

चंदौली मेडिकल कालेज का शिलान्यास

जिसके बाद करीब 8 हेक्टेयर पर एरिया में भव्य मेडिकल कालेज बनाने की तैयारी चल रही है. जिसका शिलान्यास करने खुद मुख्यमंत्री योगी आ रहे हैं, जो एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की सूची शामिल चन्दौली के लिए बड़ी सौगात है. जो जिले के स्वास्थ्य सूचकांक को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा.

Last Updated : Oct 6, 2021, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details