उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झूले से गिरकर बच्चे की मौत, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

चन्दौली जनपद से सटे रामनगर थाना क्षेत्र में झूले से गिरकर एक बच्चे की मौत हो गयी. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने पत्थरबाजी कर दिया. माहौल बिगड़ता देख घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गयी है.

By

Published : Mar 24, 2021, 9:48 AM IST

झूले से गिरकर बच्चे की मौत
झूले से गिरकर बच्चे की मौत

चन्दौली : जनपद से सटे रामनगर थाना क्षेत्र में लगे प्रदर्शनी में झूला झूलते वक्त झूले से गिरकर एक 13 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग करते हुए चक्काजाम कर दिया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी कर दी, जिससे तनाव का माहौल पैदा हो गया. माहौल बिगड़ता देख मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

झूले से गिरकर बच्चे की मौत

मिली जानकारी के अनुसार सीहाबीर मुहल्ले का रहने वाला कक्षा 4 का छात्र 13 वर्षीय विशाल यादव अपने दोस्तों के साथ पास में ही लगी एक प्रदर्शनी में घूमने गया था. प्रदर्शनी में लगे ब्रेक डॉउन नामक झूले पर वह झूला झूलने लगा. बच्चे के साथ में झूले पर सवार किशोरों का कहना था कि झूला जब पूरी स्पीड में था तभी विशाल उस पर खड़ा हो गया. अचानक खड़ा होने और स्पीड अधिक होने के कारण उसका संतुलन बिगड़ा और वह झूले से जमीन पर आ गिरा. झूले से नीचे गिरने के कारण उसके सिर पर गंभीर चोटें आई और उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें-देशभर में देर से चल रही हैं 888 सड़क परियोजनाएं, कई प्रोजेक्ट एक दशक बाद भी अधूरे

इस दर्दनाक हादसे के बाद मौके पर हंगामा हो गया. लोग चक्का जाम कर 25 लाख मुआवजे की मांग के साथ पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. इसे देख पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए हल्‍का बल प्रयोग करना पड़ा. इसी बीच किसी उपद्रवी ने पथराव शुरू कर दिया. पथराव में सीओ के हमराही प्रमोद यादव के पैर में पत्थर लग गया. इसके बाद पुलिस ने पत्‍थरबाजी करने वालों को खदेड़ दि‍या. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल मौके पर अधिक संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details