उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 20, 2021, 2:05 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 2:17 PM IST

ETV Bharat / state

जालसाजों ने बैंक के खातों से उड़ाए थे रुपये, साइबर सेल ने की ऐसे पीड़ितों की मदद

चन्दौली जनपद के साइबर सेल टीम ने मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के 2 लोगों से पैसों की जालसाजी किये जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए पीड़ितों का पैसा दोनों के खातों पर वापस कराया.

प्रतिकात्मक चित्र.
प्रतिकात्मक चित्र.

चन्दौली:इन दिनों साइबर क्राइम से संबंधित वारदातें लगातार सामने आ रही है. वहीं जनपद चन्दौली में भी इस तरह के मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके है. इसी क्रम में शनिवार को चन्दौली पुलिस ने जालसाजी के एक मामले का खुलासा किया है. जिसके तहत चन्दौली पुलिस ने बैंक अकाउंट से फ्राड कर दो अलग-अलग खातों से निकाले गए करीब 40 हजार रुपया साइबर क्राइम सेल की मदद से पीड़ितों के खाते में लौटाया.

जानकारी के अनुसार मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सुभाष नगर निवासी रजनी सिंह ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया था कि कैशबैक का ऑफर देकर जालसाजों ने उनके स्टेट बैंक की अकाउंट से 9,447 रुपये का फ्राड करके निकाल लिया. वहीं दूसरी ओर मुगलसराय के ईस्टर्न बाजार निवासी तनुजीत राय ने भी कोतवाली में क्रेडिट कार्ड का लिंक भेज कर जालसाजों द्वारा 29,568 रुपये फ्राड करने का प्रार्थना पत्र दिया था.

एसपी अमित कुमार के निर्देश पर निरीक्षक अतुल नारायण सिंह के नेतृत्व मे साइबर क्राइम पुलिस टीम मामले की छानबीन में लगी हुई थी. इसी क्रम में टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए रजनी सिंह के 9,447 व तनुजीत राय का 29,568 रुपया दोनों के खाते में वापस कराया

इसे भी पढ़ें-कुर्सी छीनने पर भड़के भाजपा कार्यकर्ता, बाद में पीछे बैठे नजर आए अफसर

Last Updated : Mar 20, 2021, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details