उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: SP ने पांच प्रभारी निरीक्षक और 76 पुलिसकर्मियों के कार्य क्षेत्र बदले

चंदौली एसपी हेमंत कुटियाल ने 5 प्रभारी निरीक्षक और 76 अन्य पुलिसकर्मियों के कार्य क्षेत्र बदल दिए हैं. साथ ही तीन साल से एक ही थाने पर जमे आरक्षियों का अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया है.

By

Published : Oct 10, 2020, 8:38 AM IST

चंदौली एसपी हेमंत कुटियाल.
चंदौली एसपी हेमंत कुटियाल.

चंदौली: एसपी हेमंत कुटियाल ने 5 प्रभारी निरीक्षक और 76 अन्य पुलिसकर्मियों के कार्य क्षेत्र बदल दिए हैं. साथ ही तीन साल से एक ही थाने पर जमे आरक्षियों का अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया है. मुख्यालय की गाइडलाइन के पालन व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरक्षियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है. उन्हें शीघ्र नए तैनाती स्थल पर पहुंचकर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है. एक साथ इतने बड़े फेरबदल से पुलिस महकमें में खलबली मची है.

शासन के निर्देश और कानून व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से चंदौली के एसपी एक्शन में हैं. एसपी ने पांच इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्रों को बदल दिया है. जिसमें थाने की वसूली पर्ची वायरल होने पर मुगलसराय इंस्पेक्टर शिवानंद मिश्रा और चंदौली इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी को पुलिस लाइन अटैच कर दिया गया. वहीं पुलिस लाइन से विद्या सागर प्रसाद को कंदवा थाना, कंदवा इंस्पेक्टर अशोक मिश्रा को चंदौली व बबुरी इंस्पेक्टर रहे एनएन सिंह को मुगलसराय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

76 पुलिसकर्मियों के कार्य क्षेत्र बदले

जिले में 71 आरक्षी पिछले तीन वर्षों से एक ही थाने में जमे हुए थे. इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा था. वहीं कानून व्यवस्था भी लचर हो गई थी. ऐसे में एसपी ने आरक्षियों का दूसरे थानों में तबादला कर दिया है. जिसमें खासतौर से मुगलसराय, अलीनगर, सदर कोतवाली, सैयदराजा, बलुआ, धानापुर, कंदवा समेत मैदानी इलाके के मलाईदार थानों में जमे आरक्षियों को नक्सल प्रभावित नौगढ़ व चकरघट्टा भेजा गया है. वहीं काफी दिनों से जिले के सुदुरवर्ती इलाकों में तैनात आरक्षियों को मैदानी इलाके के थानों में भेजा गया है.

जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने और पारदर्शिता के लिए आरक्षियों का तबादला किया गया है. यहीं नहीं, उन्हें तत्काल नए तैनाती स्थल पर पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है.

-हेमंत कुटियाल, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details