उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली बनेगा ऑक्सीजन का केंद्र, सांसद, विधायकों ने उपलब्ध कराई धनराशि

चंदौली में जिले के 6 सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे. इससे कोविड के गंभीर मरीजों के इलाज में काफी सहूलियत होगी. साथ ही मौतों का सिलसिला भी थमेगा.

By

Published : May 9, 2021, 6:38 AM IST

चंदौली बनेगा ऑक्सीजन का केंद्र
चंदौली बनेगा ऑक्सीजन का केंद्र

चंदौली: जिले के 6 सरकारी अस्पतालों में एक सप्ताह के भीतर आक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे. इससे पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन बेड तक पहुंचेगी, जिससे कोविड के गंभीर मरीजों के इलाज में काफी सहूलियत होगी. वहीं कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी थमेगा. जिले के जनप्रतिनिधियों की मदद से छह अस्पतालों में इन आक्सीजन प्लांटों को लगाया जाएगा.

सांसद, विधायक ने उपलब्ध कराई धनराशि

केंद्रीय कौशल विकास मंत्री और सांसद डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडेय के साथ बीजेपी विधायकों ने अपनी निधि से प्रशासन को 1.20 करोड़ रुपये दिए थे. सांसद और सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने 40-40 लाख और मुगलसराय विधायक साधना सिंह और चकिया विधायक शारदा प्रसाद ने 20-20 लाख रुपये प्रशासन को दिए. धनराशि मिलने के बाद प्रशासन ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की तैयारी में जुटा है.

इसे भी पढ़ें:निर्यातक बना चंदौली, पूर्वांचल भर को दे रहा 'ऑक्सीजन'


6 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

कोविड के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल, चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय , सीएचसी भोगवारा, नौगढ़ और धानापुर में प्लांट स्थापित किए जाएंगे.

फिलहाल 6 ऑक्सीजन प्लांट हैं कार्यरत

सीडीओ अजितेंद्र नारायण ने बताया कि एक सप्ताह में प्लांट काम करना शुरू कर देंगे. एक-दो दिनों में मशीनें पहुंच जाएंगी. फिलहाल जिले में छह ऑक्सीजन प्लांट हैं. पांच रामनगर औद्योगिक क्षेत्र और एक पीडीडीयू नगर में है. इन प्लांटों में रोजाना लगभग 4500 सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है. लेकिन जिले की खपत पूरी नहीं हो पा रही है. छह नए ऑक्सीजन प्लांट लगने से इलाज में काफी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details