उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर एसपी ने मातहतों संग की बैठक, दिए ये निर्देश

आगामी पंचायत चुनाव में कानून व्यवस्था के मद्देनजर एसपी चन्दौली अमित कुमार ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में अपने मातहतों संग बैठक की. इस दौरान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शासन की ओर से जारी किए गाइड लाइन के अनुपालन, अपराध व अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 23, 2021, 7:59 PM IST

एसपी ने मातहतों संग की बैठक
एसपी ने मातहतों संग की बैठक

चन्दौली :प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. हर जिले के अधिकारी अपने-अपने विभागों के मातहतों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे हैं. इसी क्रम में पंचायत चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को देखते हुए एसपी चन्दौली अमित कुमार ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में अपने मातहतों संग बैठक की. इस दौरान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शासन की ओर से जारी किए गाइड लाइन के अनुपालन, अपराध व अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए.

अपराध व अपराधियों पर हो प्रभावी कार्रवाई

बैठक में एसपी अमित कुमार ने शासन की मंशा का जिक्र करते हुए कहा कि अपराधों पर प्रभावी अकुंश लगाने, जिला कारगार में निरूद्ध अपराधियों की मॉनिटरिंग करने व जनता की समस्याओं का शीघ्रतम निस्तारण करने, हिस्ट्रीशीटरों व टॉप-10 अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने एवं वांछितों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया.

असलहा जमा कराने पर दिया जाय ध्यान

एसपी ने कहा कि चुनाव के दौरान शराब की तस्करी और आपूर्ति एक बड़ी समस्या बन जाती है. ऐसे अवैध अपमिश्रित शराब के निर्माण पर पूर्णतः अंकुश लगाने, अवैध शराब के परिवहन पर पूर्णतः रोक लगाने तथा शराब तस्करों की गिरफ्तारी करने, असलहा को जमा कराने के साथ मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर उसका भौतिक सत्यापन करने सहित मौजूद संसाधनों का निरीक्षण कर वस्तु स्थिति से सम्बन्धित को अवगत कराने के निर्देश दिए.

'संवेदनशील, अतिसंवेदनशील गांवों की सूची करें तैयार'

इसके अलावा एसपी ने चुनाव के दृष्टिगत संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील गांवों व मतदान केन्द्रों की सूची तैयार कर अविलम्ब उपलब्ध कराने, लाइसेंसी विस्फोटक व शस्त्र की दुकानों का निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या: रोडवेज बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर, हादसे में 6 की मौत 2 घायल


पुलिस जागरूकता के लिए गांवों में लगाएं चौपाल

बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र के गांवों में चौपाल लगाकर लोगों को निर्भिक मतदान करने तथा किसी प्रलोभन में न पड़ने के साथ ही अवैध कार्यों की सूचना तत्काल देने हेतु जागरुक व प्रेरित करें. ताकि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को निष्पक्ष, सकुशल, भयमुक्त व सुरक्षित वातावरण में सम्पन्न कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details