उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली में 40 लाख की अवैध शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश चंदौली में पुलिस और स्वाट की टीम ने एक डीसीएम गाड़ी से 403 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है, जिसकी अनुमानित कीमत 40 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 25, 2020, 9:33 PM IST

chandauli news
चंदौली में अवैध शराब के साथ पकड़े गए दो तस्कर.

चंदौली: सैयदराजा कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक शराब की खेप हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.

दरअसल, बिहार में शराब बंदी के बाद चन्दौली समेत तटवर्ती जिले तस्करी का ट्रांजिट जोन बनते जा रहे हैं, जिसे रोकने के लिए पुलिस भी लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर सैयदराजा कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान एक संदिग्ध डीसीएम आती दिखाई दी, जिसे रोकने पर वह रुकने के बजाय भागने लगे. गाड़ी को भागता देख पुलिस कर्मियों ने घेरेबन्दी कर पकड़ ली. साथ ही दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि वाहन स्वामी फरार हो गया.

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त में एक रोहितास यादव जयपुर राजस्थान निवासी है, जबकि दूसरा अभियुक्त दीपक रोहतास हरियाणा का रहने वाला है. पुलिस ने तलाशी के दौरान डीसीएम से 403 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है, जिसकी अनुमानित कीमत 40 लाख बताई जा रही है. इसके अलावा पंजाब नंबर का एक डीसीएम वाहन और दो मोबाइल फोन बरामद किया है.


शराब तस्करी कर हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी. शराब की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है. वाहन स्वामी फरार हो गया है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

-प्रेमचंद, एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details