उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देश के 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों में शुमार चंदौली के DM नवनीत सिंह चहल

By

Published : Jun 6, 2020, 11:02 AM IST

उत्तर प्रदेश के चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट सर्वे में कुशल व्यवहार डीएम की कटेगरी में स्थान मिला है. इन्हें व्यवहार कुशल केटेगरी में सर्वश्रेष्ठ कलेक्टर चुना गया है.

dm navneet singh chahal
डीएम नवनीत सिंह चहल.

चंदौली: फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट सर्वे के विभिन्न श्रेणी में प्रमुख स्थान पर आए 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों की सूची जारी की है. इसमें चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को भी स्थान मिला है. संस्था की तरफ से किए गए सर्वे के आधार पर व्यवहार कुशल केटेगरी में नवनीत सिंह चहल को सर्वश्रेष्ठ कलेक्टर चुना गया है.

दरअसल, देशभर में उत्कृष्ठ, विशिष्ठ, कर्तव्यनिष्ठ, व्यवहार कुशल समेत 50 केटेगरी बनाई गई थी. इसके आधार पर देशभर में 728 कलेक्टरों का विभिन्न मानकों पर सर्वे कराया गया. इसमें चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को व्यवहार कुशल डीएम की कटेगरी में स्थान मिला.

डीएम नवनीत सिंह चहल के अलावा चंदौली से सटे वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को कर्तव्यनिष्ठ केटेगरी में स्थान मिला है. इस सूची में वाराणसी, चंदौली के अलावा गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, जालौन और पीलीभीत के डीएम को भी स्थान मिला है.

गौरतलब है कि देश के अति पिछड़े जिलों में विकास की गति को तेज करने के लिए युवा कलेक्टरों की नियुक्ति की गई थी. इसी के तहत नवनीत सिंह चहल को चंदौली जिले का भार सौंपा गया था. इस दौरान कई बार सूचकांक के मामले में यह जिला टॉप पर भी रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details