उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: जिला प्रशासन ने बनाया क्वॉरेंटाइन कैंप, 180 लोगों को किया शिफ्ट

कोरोना महामारी को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान, दूरदराज के शहरों से वापस आने वाले लोगों के लिए चंदौली जिला प्रशासन द्वारा क्वॉरेंटाइन कैंप की स्थापना की गई है. जनपद में पहुंचने वाले लोगों को खाने-पीने से लेकर तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं.

By

Published : Mar 30, 2020, 7:53 PM IST

chandauli news
180 लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

चंदौली : कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश भर में जारी लॉकडाउन के बावजूद दूरदराज के शहरों से लोगों का पलायन जारी है. लोग जल्दी से जल्दी अपने घरों को पहुंचना चाह रहे हैं. लेकिन उनकी घर पहुंचने की इच्छाओं पर सरकार ने फिलहाल रोक लगा दी है. सरकार के निर्देश पर ऐसे लोगों को जिले में प्रवेश करने के साथ ही क्वॉरेंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के चंदौली में भी क्वॉरेंटाइन कैंप बना दिया गया है, और यहां पर अब तक 180 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा चुका है.

दरअसल, दीनदयाल नगर स्थित एक कॉलेज को क्वॉरेंटाइन कैम्प में तब्दील कर दिया गया है, ताकि बाहर से आने वाले लोगों को रखा जा सके. इस कैंप में फिलहाल ऐसे लोगों को रखा गया है जो दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और अन्य शहरों से अपने घरों के लिए निकले थे. किसी तरह ये लोग अपने जिले तक तो पहुंच गए, लेकिन इनको घर जाने से रोक दिया गया है. अपने-अपने घर पहुंचने को लेकर सभी लोग काफी परेशान हैं.

डिप्टी एसपी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया, कि शासन के निर्देश पर 180 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. कैंप में लोगों के खाने-पीने से लेकर तमाम सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है. एनडीआरएफ की टीम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की ट्रेनिंग दे रही है. ताकि लोग कोरोना के संक्रमण से बच सके और सोशल डिस्टेंस का फायदा समझ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details