उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 29, 2022, 3:26 PM IST

ETV Bharat / state

OMG इस तरह से शराब की तस्करी करते थे बदमाश, तरीका जानकर हो जाएंगे दंग..

चंदौली अलीनगर पुलिस ने इंडियन पोस्ट लिखे वाहन से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की. बिहार शराबबंदी के बाद मादक पदार्थों की तस्करी का ट्रांजिट जोन चंदौली बन गया है. डाक पार्सल वैन से 215 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार हो गए हैं.

चंदौली शराब की तस्करी
चंदौली शराब की तस्करी

चंदौलीःअलीनगर पुलिस ने इंडियन पोस्ट लिखे वाहन से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है. पुलिस ने हल्की मुठभेड़ के बाद 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से असलहा व कारतूस भी बरामद किया है. अलीनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है.

बिहार शराबबंदी के बाद चंदौली मादक पदार्थों की तस्करी का ट्रांजिट जोन बन गया है. शराब तस्करी को रोकने के लिए पुलिस भी लगातार अभियान चला रही है. ऐसे में पुलिस से बचने के लिए तस्कर भी तमाम तरह के हथकण्डे अपना रहे हैं. इसी क्रम में शराब तस्कर, इंडियन पोस्ट लिखी गाड़ी में शराब भरकर तस्करी कर रहे थे. ताकि पुलिस की आंखों में धूल झोंक सके. मगर कहते हैं कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों न हो कानून के लम्बे हाथ उसे पकड़ ही लेते हैं.

यह भी पढ़ें- जालौन-लखनऊ में चेकिंग के दौरान कार से बरामद हुए 70 लाख से अधिक रुपये, पढ़ें पूरी खबर

शराब तस्करों की इस मंशा की जानकारी पुलिस को पहले ही हो गई. जिसके अलीनगर इंस्पेक्टर विनय प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम एनएच 2 पर चेकिंग अभियान शुरू कर दी. इस बीच एक गाड़ी आती दिखाई दी, जो इंडियन पोस्ट पार्सल की गाड़ी लग रही थी. शक के आधार पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया. लेकिन तस्कर पकड़े जाने के भय से पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए भागने लगी. जिसके बाद अलीनगर पुलिस ने कॉम्बिंग करते हुए वैन को पकड़ लिया. साथ ही इसमें शामिल दोनों शातिर तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने वैन को कब्जे में भी लेकर जांच की तो पता चला कि पोस्ट ऑफिस के डाक पार्सल वैन का प्रतिरूपण कर डीसीएम में 215 पेटी अंग्रेजी शराब की हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही थी. जिसकी कीमत करीब 32 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके अलावा तलाशी के दौरान गिरफ्तार हरियाणा निवासी दो तस्करों मनोज और संदीप के कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस बरामद किया है. तस्करों ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बार शराब ले जा चुके हैं.

सीओ सदर अनिल राय ने बताया कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक व कानून व्यवस्था के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में डाक पार्सल वैन से 215 पेटी की शराब की खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए गए. इनके ऊपर आबकारी अधिनियम के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details