उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद का बड़ा बयान, कहा- निषाद कुल की नहीं काजल निषाद

By

Published : May 15, 2023, 7:01 PM IST

कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद एक दिवसीय दौरे चंदौली पहुंचे. यहां उन्होंने सपा नेता काजल निषाद को लेकर बड़ा बयान दिया. साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा.

etv bharat
कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद

कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद

चंदौलीः उत्तर प्रदेश सरकार में मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद सोमवार को चंदौली दौरे पर रहे. इस दौरान पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पर पार्टी कार्यकर्ताओं काे संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करें, ताकि समाज के लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके. वहीं, मीडिया से बात करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने सपा नेता काजल निषाद को लेकर बड़ा बयान दिया.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि गोरखपुर से मेयर प्रत्याशी काजल निषाद वास्तव में निषाद नहीं है. उन्होंने कहा कि सिर्फ नाम के आगे निषाद लिख लेने से कोई निषाद नहीं हो जाता. निषाद वो होता है जो निषाद कुल में जन्म ले. निषादों के दुख दर्द में खड़ा रहे, उसके हक हकूक के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करे. सिर्फ चुनाव के समय निषाद लिखकर वोट मांगने वाला निषाद नहीं होता. सपा बसपा और कांग्रेस ने हमेशा समाज में भ्रम पैदा करने की कोशिश की. गोरखपुर में इनके पास कोई स्थानीय निषाद नेता था, जिसके चलते उन्हें बाहर से नाम के आगे निषाद लिखकर चुनाव लड़ाना पड़ा.

इस दौरान निकाय चुनाव में परिणाम पर कहा कि निकाय चुनाव में कुछ कमियां थी, जिसके चलते कुछ सीटों पर भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा. लेकिन ज्यादातर सीटों पर हम जीते है. भाजपा के सुशासन की जीत हुई है. जनता ने भाजपा का साथ भ्रष्टाचार व अपराध मुक्त प्रदेश के नाम पर दिया है. मत्स्य मंत्री डॉ. संजय निषाद ने प्रदेश की सभी नगर निगमों में बीजेपी के क्लीन स्वीप का फार्मूला भी बताया. कहा कि सभी बड़े शहर नदियों के किनारे बसे है. जहां मछुआरों की संख्या अधिक है, जिसके चलते हमें नगर निगमों में सफलता मिली. जबकि विपक्षी पार्टियों को हार का सामना करना पड़ा है.

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जनता के हित में और बेहतर कार्य कराए जाएंगे. निषाद पार्टी के साथ भाजपा की सरकार मिलकर कार्य कर रही है. सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है, ताकि आमजन को इसका लाभ मिल सके. निकाय चुनाव में हमारा शानदार प्रदर्शन रहा है. जहां कमियां रह गईं हैं .उसको मंथन कर दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बेईमानी का जश्न वाले बयान पलटवार करते हुए कहा की जिसकी जैसी भावना होती है, उसकी वैसी सोच हो जाती है. अखिलेश यादव की सरकार ऐसा होता था. इसलिए उन्हें बेईमानी लग रहा है. निर्वाचन आयोग चुनाव करवा रही है, लेकिन इन्हें भरोसा नहीं है. ऐसा है तो फिर जीती हुई सीटों को छोड़ दें. संजय निषाद ने अखिलेश यादव को नसीहत देते हैं हुए कहा कि की समाजवादी पार्टी की स्थापना जिस उद्देश्य के लिए की गई, उस पर संघर्ष करें. सपा अखाड़े का पहलवान पैदा करे, न कि भाड़े का पहलवान. पूछने पर सपा, बसपा और कांग्रेस से आए नेताओं को भाड़े का पहलवान बताया. कहा कि ये भाड़े के समय के साथ बदल जाते है और सत्ता की मलाई चाटते है. ऐसे ही अन्य पार्टियों से आये भाड़े के पहलवान के चलते लगातार हार मिल रही है. इन भाड़े के लिए पहलवानों से देश को नुकसान हो रहा है. विपक्ष का काम मर्यादित तरीके से जनता की आवाज बुलंद करना है.

उन्होंने कहा कि निषाद समाज को मजबूत करने के लिए हम अपने बच्चों का कौशल विकास करेंगे, ताकि उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा सके. हमारा मकसद सुशासन, विकास व सुरक्षा है. अंग्रेजों के समय में बनाए गए कानून को बदलने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि समाज के लाेगों को इसका लाभ मिल सके. मत्स्य विभाग की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ निषाद समाज के लोगों को मिल रहा है. इसके लिए समाज के लोगों को और आगे आने की जरूरत है, ताकि सभी को इसका लाभ मिल सके.

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि चंदौली में मत्स्य मंडी के निर्माण से समाज के लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा. कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर समाज के लोगों को जोड़ने का कार्य करें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ा जा सके. कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होते हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि समाज के लोगों को जोड़ने का कार्य करें. साथ गांव-गांव संपर्क कर सरकार की ओर से मछुआ समुदाय की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दें.

पढ़ेंः यूपी निकाय चुनाव में धरे रह गए बसपा सुप्रीमो के दांव-पेंच, 15 मेयर प्रत्याशियों की जमानत जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details