उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यादवों पर सांसद निरहुआ के बयान का सपाइयों ने किया विरोध, फूंका पुतला

चंदौली में भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव (BJP MP Dinesh Lal Yadav ) के बयान के विरोध में सपाइयों ने पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Oct 27, 2022, 8:16 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने सांसद निरहुआ को लेकर कही ये बातें..
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने सांसद निरहुआ को लेकर कही ये बातें..

चंदौलीः सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ (BJP MP Dinesh Lal Yadav ) की ओर से पिछले दिनों दिए गए 'असली यादव देश के,‌ बाकी सब अखिलेश के' बयान पर विवाद बढ़ गया है. सांसद के बयान के विरोध में जगह-जगह निरहुआ का पुतला फूंका गया. वहीं, सपा प्रवक्ता मनोज काका ने भी अपना बयान जारी कर इसे सतही और शर्मनाक करार दिया. साथ ही उन्हें यादव समुदाय से माफी मांगने की नसीहत दे डाली.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका (Samajwadi Party spokesperson Manoj Singh Kaka) ने आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहुआ के बयान को शर्मनाक करार दिया. उन्होंने कहा कि एक चुने हुए जनप्रतिनिधि को ऐसी छोटी व सतही बयानबाजी से बचना चाहिए. यूपी के साथ ही देश व दुनिया के यादव समाज के लोगों ने शोषितों, वंचितों व हक के हाशिए पर खड़े लोगों के हित में काम करने वाले नेताजी मुलायम सिंह यादव के साथ ही समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव में आस्था रखते हैं.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने सांसद निरहुआ को लेकर कही ये बातें..

सपा प्रवक्ता ने सांसद को गुलाम करार दिया. उन्होंने कहा कि वह जनता की सेवा करने के बजाय तानाशाह व अपने राजा की गुलामी कर रहे हैं. जो लोग गुलामी करते हैं वह अपने अंतरमन से कोई बात नहीं कह पाते. इस कृत्य के लिए दिनेश लाल निरहुआ को यादव समाज से माफी मांगनी चाहिए.

वहीं, छात्र सभा के प्रदेश सचिव (State Secretary of Student Council) कुलदीप यादव ने आमजगढ़ के सांसद का पुतला फूंकने के बाद कहा कि आमजगढ़ के सांसद का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. वह भी अपनी पार्टी की तरह मंच से देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने का दिखावा कर रहे हैं ताकि उनका नाम सुर्खियों में बना रहे. उन्हें आजमगढ़ की जनता ने चुना है. अपने बेहतरीन काम की बदौलत अपना नाम स्थापित करने पर उनका ध्यान होना चाहिए लेकिन ऐसा न करके वह उल्टे-सीधे बयान दे रहे हैं जो किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है. यादव समाज ऐसे नेताओं का पुरजोर विरोध करता है.

बता दें कि मंगलवार को चंदौली के सकलडीहा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी फिल्म अभिनेता व आजमगढ़ से सांसद ने मंच से संबोधन के दौरान असली यादव देश के,‌ बाकी सब अखिलेश के का नारा दिया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हो गया था. जिसके बाद सांसद के इस बयान का विरोध शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें- यूपी ATS की आजमगढ़ में छापेमारी, 4 पिस्टल और 10 एयरगन समेत दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details