उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी ने दर्शना सिंह को राज्यसभा का दिया टिकट, कार्यकर्ताओं में जश्न

By

Published : Jun 3, 2022, 7:53 PM IST

राज्यसभा की छह सीटों पर चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची जारी की. इसमें चंदौली की दर्शना सिंह भी शामिल है.

बीजेपी की दर्शना सिंह
बीजेपी की दर्शना सिंह

चंदौली: यूपी की 11 राज्यसभा सीटों पर सभी उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इसमें चंदौली की भाजपा नेता दर्शना सिंह भी शामिल हैं. वाराणसी से अलग होकर स्वतंत्र जिला बनने के बाद दर्शना सिंह पहली नेता हैं, जो राज्य सभा की नुमाइंदगी करेंगी. पार्टी में समर्पण, त्याग और सक्रियता के चलते दर्शना सिंह ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है. जबकि इसके पहले जब चंदौली वाराणसी का हिस्सा हुआ करता था. उस वक्त लोकप्रिय नेता कमलापति त्रिपाठी राज्य सभा सदस्य रहे. इसके अतिरिक्त चकिया के रत्नाकर पांडेय और सुधाकर पांडेय को भी राज्य सभा जाने का मौका मिला था. वह 1980 से 1986 तक राज्यसभा सांसद रहे.

इसके अलावा सकलडीहा बट्ठी गांव निवासी श्यामलाल यादव भी राज्य सभा सदस्य रह चुके हैं. वे राज्य सभा में उप सभापति भी रहे. लेकिन वाराणसी से अलग होने के बाद चंदौली से किसी को भी राज्य सभा में जाने का मौका नहीं मिला था. दर्शना सिंह के राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद यह क्रम टूटा है और एक नया इतिहास बना है.

यह भी पढ़ें- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: सूर्य प्रताप शाही बोले- कानून का राज हुआ तो निवेशकों की पसंद बना यूपी

बता दें कि दर्शना सिंह ने राजनीतिक सफर की शुरुआत चंदौली बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष के रूप में की. इसके बाद इन्हें क्षेत्रीय मंत्री की जिम्मेदारी दी गई. बाद में कद और बढ़ा तो महिला मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया. प्रदेश अध्यक्ष के बाद महिला मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई. पार्टी ने इन्हें राज्यसभा का टिकट दिया. दर्शना सिंह का मायका जौनपुर है. जबकि ससुराल चंदौली के धीना क्षेत्र चखनियां में है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details